News Nation Logo

ICC Test Ranking : रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, जानिए किस नंबर पर पहुंचे 

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा आईसीसी की जारी टेस्ट रैंकिंग में छह स्थान के सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंचे हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Feb 2021, 03:27:52 PM
Rohit virat Test

Rohit virat Test (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा आईसीसी की जारी टेस्ट रैंकिंग में छह स्थान के सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंचे हैं. रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में उम्दा प्रदर्शन किया था, जिसका फायदा उन्हें आईसीसी की ताजा रैंकिंग में मिला है. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली अभी भी टॉप 5 में कायम हैं. वहीं गेंदबाजों की लिस्‍ट में अश्‍विन भी टॉप 5 में बने हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले CSK के लिए अच्‍छी खबर, रॉबिन उथप्‍पा ने एक ओवर में जड़े पांच छक्‍के 

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे मुकाबले की पहली पारी में 66 रन और दूसरी पारी में नाबाद 25 रन बनाए थे. रोहित शर्मा की रेटिंग अंक अब 742 हैं, जबकि अक्टूबर 2019 में उनका रेटिंग अंक 722 था और वह उस वक्त 10वें स्थान पर थे. तीसरे मैच में कुल 11 विकेट चटकाने वाले स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन भी रैंकिंग में उछले हैं. अक्षर पटेल 38वें नंबर पर आ गए हैं जबकि अश्विन चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चार विकेट लेने के साथ ही पहली बार शीर्ष 30 में पहुंच गए हैं. वह तीन स्थान के सुधार के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में 28वें स्थान पर हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, जिन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट लिए थे. गेंदबाजी रैंकिंग में 72वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में न्यूजीलैंड के टिम साउदी के साथ संयुक्त रूप से 13वें स्थान पर आ गए हैं. इस बीच इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रावली की पहली पारी में 53 रन की बदौलत उन्हें 15 स्थान के सुधार के साथ 46वें नंबर पर पहुंचा दिया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : PBKS, RR और SRH को हो सकता है नुकसान, जानिए कैसे 

टेस्‍ट रैंकिंग में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हैं. उनके 919 रेटिंग प्‍वाइंट्स हैं. लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्‍मिथ हैं, जिनके 891 रेटिंग प्‍वाइंट्स हैं. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन नंबर तीन पर हैं. उनके 878 रेटिंग प्‍वाइंट्स हैं. इस लिस्‍ट में 853 रेटिंग प्‍वाइंट्स के साथ इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट नंबर चार पर हैं. वहीं भारतीय कप्‍तान विराट कोहली 836 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर हैं. वहीं गेंदबाजों में पैट कमिंस नंबर वन, नील वेगेनर नंबर दो, रविचंद्रन अश्‍विन नंबर तीन, जोश हेजलवुड नंबर चार और टिम साउदी नंबर पांच पर हैं. बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी दोनों की रैंकिंग में टॉप 5 में एक एक भारतीय खिलाड़ी ने जगह बनाई है. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Feb 2021, 03:27:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.