News Nation Logo
Banner

ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी हेड कोच से नाखुश, जस्‍टिन लेंगर ने कही ये बात 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लेंगर का कहना है कि खिलाड़ियों के उनके कोचिंग के तरीके से नाखुश होने की रिपोर्ट से उन्हें काफी दुख पहुंचा है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Feb 2021, 04:35:41 PM
Justin Langer

Justin Langer (Photo Credit: IANS)

सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लेंगर का कहना है कि खिलाड़ियों के उनके कोचिंग के तरीके से नाखुश होने की रिपोर्ट से उन्हें काफी दुख पहुंचा है. जस्‍टिन लेंगर का कहना है कि अगर ऐसी परेशानी थी तो खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को उनसे निजी तौर पर बात करनी चाहिए थी. हाल ही में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेली गई सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया को अपने ही घर में टीम इंडिया से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. ये तब था जब टीम इंडिया पहला ही मैच हार गई थी और उसके बाद कप्‍तान विराट कोहली भारत वापस लौट आए थे. अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने एक मैच ड्रॉ कराया और दो मैच जीतकर सीरीज को अपने कब्‍जे में कर लिया था. 

यह भी पढ़ें : ICC Test Ranking : रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, जानिए किस नंबर पर पहुंचे 

जस्‍टिन लेंगर ने क्रिकेट डॉट कॉम से कहा कि मैंने वर्षों से ईमानदारी से बात करने की वकालत की है और सबसे बुरी बात है कि यह सब टेस्ट मैच के दो सप्ताह बाद शुरू हुआ. अगर ऐसी कोई बात थी तो खिलाड़ियों को तथा कोचों को मुझसे बात करनी चाहिए थी. उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलियाई समाचार पत्र सिडनी मॉरनिंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक भारत के खिलाफ मिली 2-1 की टेस्ट हार के बाद सीनियर खिलाड़ी जस्‍टिन लेंगर के कड़े रवैये से खासे नाराज थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले CSK के लिए अच्‍छी खबर, रॉबिन उथप्‍पा ने एक ओवर में जड़े पांच छक्‍के 

हेड कोच जस्‍टिन लेंगर ने कहा है कि पिछले कुछ सप्ताह कठिन थे जिससे मेरे परिवार पर भी असर पड़ा. मुझे कठिन व्यक्ति कहा जाता है लेकिन मैं इससे आहत हूं. करीब 50 साल के ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ने इन रिपोर्ट को पिछले महीने खारिज किया था कि खिलाड़ी उनसे नाराज है और बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने भी लेंगर का समर्थन किया था. स्‍टीव स्मिथ ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि इस वक्त जस्‍टिन लेंगर को मेरा पूरा समर्थन है. उन्होंने काफी अच्छा काम किया है और वह पिछले कुछ वर्षों से बेहतर करते आ रहे हैं. मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ बदलाव की जरूरत है. इस बीच ऑस्‍ट्रेलिया टीम अभी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत की हार का इंतजार कर रही है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्‍ट में अगर टीम इंडिया हार जाती है तो ऑस्‍ट्रेलियाई टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, वहीं अगर टीम इंडिया मैच जीत गई या फिर मैच ड्रॉ भी हो गया तो भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड से फाइनल खेलती हुई नजर आएगी. 

First Published : 28 Feb 2021, 04:35:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.