News Nation Logo

रोहित शर्मा और क्रिस गेल ही टी-20 क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगा सकते हैं

क्रिकेट के तीन फॉर्मेट है टेस्ट, वनडे और टी-20, टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ी डबल सेंचुरी लगा चुके हैं जबकि वनडे क्रिकेट भी खिलाड़ी अब दोहरा शतक लगा चुके हैं. हालांकि अभी तक टी-20 इंटरनेशनल में किस भी खिलाड़ी ने दोहरा शतक नहीं लगाया है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 01 Mar 2021, 03:22:46 PM
Rohit

रोहित शर्मा (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. आईपीएल में क्रिस गेल कई टीमों से खेल चुके हैं.
  2. आईपीएल में क्रिस गेल का सर्वाधिक स्कोर 175 रनों का है
  3. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने पांच बार खिताब जीता है 

 

नई दिल्ली :

क्रिकेट के तीन फॉर्मेट है टेस्ट, वनडे और टी-20, टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ी डबल सेंचुरी लगा चुके हैं जबकि वनडे क्रिकेट भी खिलाड़ी अब दोहरा शतक लगा चुके हैं. हालांकि अभी तक टी-20 इंटरनेशनल में किस भी खिलाड़ी ने दोहरा शतक नहीं लगाया है. हालांकि ये काफी मुश्किल है क्योंकि टी-20 में सिर्फ 120 गेंदें होती है. हालांकि एक खिलाड़ी का ऐसा मानना है कि रोहित शर्मा और क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट भी भी दोहरा शतक लगा सकते हैं. रोहित और क्रिस गेल क्रिकेट के उन बल्लेबाजों की लिस्ट में आते. 

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया WTC फाइनल में पहुंची तो नहीं होगा एशिया कप 2021, अहसान मनी ने क्‍या कहा, जानिए 

वेस्ट इंडीज और पजांब किंग्स के खिलाड़ी निकोलस पूरन ने कहा है कि टी-20 क्रिकेट में क्रिस गेल और रोहित शर्मा ही इस खेल में पहला दोहरा शतक बना सकते हैं. रोहित शर्म मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और टी-20 में शतक लगा चुके हैं जबकि क्रिस गेल को टी-20 क्रिकेट में सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में माना जाता है. क्रिस गेल इस बार आईपीएल में पजांब किंग्स से खेलते हुए दिखाई देंगे जबकि पीएसएल की फॉर्म को देखते हुए क्रिस गेल को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में शामिल किया गया है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by IndiaCricketTeam 🔵 (@followtheblues)

 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: इंग्लिश बल्लेबाज बोला...हमें पता है कि कैसी पिच चौथे टेस्ट में होगी

सबसे पहला वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर ने दोहरा शतक लगाया था जिसके बाद रोहित शर्मा तीन बार ऐसा कारनामा कर चुके हैं. साल 2015 में क्रिस गेल ने दोहरा शतक लगाया था जबकि साल 2018 में पाकिस्तान के फकर जमान ने डबल सेंचुरी लगाई थी उसके बाद से कोई भी बल्लेबाज डबल सेंचुरी नहीं लगा पाया है. टी-20 क्रिकेट सर्वाधिक स्कोर 175 है जो क्रिस गेल ने आईपीएल में बनाया था जबकि टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच है जो 172 रन बना चुके हैं. इस बार आईपीएल भारत में होने वाला है लेकिन क्या निकोलस पूरन की भविष्यवाणी सही साबित होती है या नहीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Mar 2021, 03:21:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.