News Nation Logo

IPL 2021 : MS Dhoni की CSK सबसे उम्रदराज, RR सबसे युवा 

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. आईपीएल 2021 के लिए ऑक्‍शन हो चुका है और सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी अपनी टीम तैयार कर ली है्. वहीं बीसीसीआई आईपीएल 2021 के वेन्‍यू तलाशने में लगा है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Feb 2021, 11:21:17 AM
ipl 2021  ms dhoni yashswi jaysawal

ipl 2021 ms dhoni yashswi jaysawal (Photo Credit: सोशल मीडिया )

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Youngest and Oldest Players :  आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. आईपीएल 2021 के लिए ऑक्‍शन हो चुका है और सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी अपनी टीम तैयार कर ली है्. वहीं बीसीसीआई आईपीएल 2021 के वेन्‍यू तलाशने में लगा है. पहले कहा जा रहा था कि आईपीएल के सभी लीग मैच मुंबई में कराए जा सकते हैं, क्‍योंकि मुंबई में चार स्‍टेडियम हैं. वहीं प्‍लेआफ और फाइनल मैच दुनिया के सबसे बड़े स्‍टेडियम यानी मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में हो सकते हैं. लेकिन इसी बीच महाराष्‍ट्र में कोरोना एक बार फिर फैलने लगा, इसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के लिए प्‍लान बी तैयार किया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में खेलने को लेकर SRH के कप्‍तान डेविड वार्नर ने दिया बड़ा अपडेट 

इस बीच ऑक्‍शन में टीम ने जिन खिलाड़ियों को खरीदा है, उसमें अगर खिलाड़ियों की उम्र देखी जाए तो एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके सबसे उम्रदराज टीम है. वहीं संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम सबसे युवा टीम के तौर पर निकलकर सामने आई है. सीएसके ने इस साल जिन खिलाड़ियों को अपने साथ किया है, उनकी औसत उम्र 30 साल के पार है. वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़ियों की औसत उम्र 26 साल से कुछ ज्‍यादा है. इस साल टीमों ने जिस खिलाड़ियों को अपने पाले में किया है, उसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के इमरान ताहिर की उम्र सबसे ज्‍यादा है. वे करीब 41 साल के हैं. वहीं टीम के कप्‍तान एमएस धोनी की भी उम्र काफी हो चली है और वे इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्‍यास का भी ऐलान कर चुके हैं, हालांकि एमएस धोनी अभी कुछ साल तक आईपीएल खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी और सुरेश रैना के बाद एक ही दिन दो भारतीयों ने लिया संन्‍यास 

आईपीएल 2021 में युवा खिलाड़ियों का भी जलवा देखने के लिए मिलेगा. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम सबसे युवा है और इसमें 19 साल के यशस्‍वी जायसवाल के अलावा रियान पराग भी 19 साल के ही हैं. टीम ने इस बार स्‍टीव स्‍मिथ को हटाकर युवा संजू सैमसन को ही कप्‍तानी भी सौंपी है. टीम के युवा खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी भी शामिल हैं, जिनकी उम्र करीब 20 साल है. साथ ही राहुल तेवतिया भी युवा हैं और उनका तो भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया में सिलेक्‍शन भी हो गया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 में ये हो सकती है कोलकाता नाइटराइडर्स की प्‍लेइंग इलेवन

अगर आईपीएल की सभी आठ टीमों की औसत उम्र की बात करें तो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की उम्र 30 साल से कुछ ज्‍यादा है. दो बार की आईपीएल चैंपियन केकेआर के खिलाड़ियों की औसत आयु करीब 29 साल है. डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों की औसत आयु 28 साल है, साथ ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स और मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों की औसम आयु भी करीब इतनी ही है. किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाड़ियों की औसत आयु 27 साल से कुछ ज्‍यादा है. इस टीम में वेस्‍टइंडीज के धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल भी इस टीम में हैं, जिनकी उम्र करीब 41 साल हो गई है. विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम की औसत उम्र 27 साल से कुछ ज्‍यादा की है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Feb 2021, 11:21:17 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो