logo-image

IPL 2021 : मोईन अली ने CSK से की ये बड़ी मांग, टीम ने कहा OK

आईपीएल 2021 कई मायनों में अलग होने वाला है. आईपीएल 2020 में जो खिलाड़ी एक टीम से खेल रहे थे, वही खिलाड़ी अब दूसरे पाले में दिखाई देंगे. इन्‍हीं में से एक हैं इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली.

Updated on: 05 Apr 2021, 12:55 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 कई मायनों में अलग होने वाला है. आईपीएल 2020 में जो खिलाड़ी एक टीम से खेल रहे थे, वही खिलाड़ी अब दूसरे पाले में दिखाई देंगे. इन्‍हीं में से एक हैं इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली. मोईन अली आईपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेले थे, लेकिन इस बार आरसीबी ने उन्‍हें रिलीज कर दिया. जब मोईन अली दोबारा से ऑक्‍शन के मैदान में आए तो एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने उन्‍हें लपक लिया और महंगी कीमत पर उन्‍हें अपने पाले में कर लिया. इस बार मोईन अली एमएस धोनी की कप्‍तानी में खेलेंगे. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पाले में आने के बाद ही मोईन अली ने कप्‍तान एमएस धोनी की जमकर तारीफ की थी.

यह भी पढ़ें : SAvsPAK : क्‍विंटन डिकॉक की फेक फील्‍डिंग के कारण फखर जमां नहीं लगा सके दोहरा शतक ! 

अब ताजा मामला ये है कि मोईन अली ने जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की जर्सी देखी तो उसमें एक शराब कंपनी का भी विज्ञापन लगा हुआ था. इसके बाद मोईन अली ने टीम मैनेजमेंट से कहा कि वे किसी भी शराब कंपनी का विज्ञापन अपनी जर्सी से नहीं करेंगे और इसे उनकी जर्सी से दिया जाए. इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने उनकी बात मान ली और उनकी जर्सी में शराब कंपनी का विज्ञापन अब नहीं दिख रहा है. हालांकि बाकी खिलाड़ी उस कंपनी के प्रचार वाली ही जर्सी पहने हुए नजर आने वाले हैं. 
आपको बता दें कि इस बार एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने अपनी जर्सी में कई बदलाव किए हैं, जर्सी का रंग तो पहले की ही तरह पीला ही है, लेकिन जर्सी के डिजाइन में कुछ बदलाव जरूर हैं. आपको याद होगा कि एक वक्‍त ऐसा भी था, जब टीम इंडिया के लगभग सभी खिलाड़ी एक शराब ब्रांड का विज्ञापन करते थे, लेकिन तब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने उस कंपनी का प्रचार करने से मना कर दिया था. 

यह भी पढ़ें : OMG : वाशिंगटन सुंदर ने अपने पालतू कुत्ते का नाम 'गाबा' रखा

आईपीएल 2020 की बात करें तो एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए ये सीजन अच्‍छा नहीं गया था, टीम ने सातवें नंबर पर फिनिश किया था, जो आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ था. इसके बाद टीम ने पिछले दिनों हुए ऑक्‍शन में अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं, इसके बाद टीम भी नए और बड़े खिलाड़ियों से भरी हुई नजर आ रही है. देखना होगा कि टीम का इस साल कैसा प्रदर्शन रहता है और जो नए खिलाड़ी टीम में आए हैं, वो टीम की जीत में किस तरह की भूमिका अदा करते हैं.