News Nation Logo
Banner

OMG : वाशिंगटन सुंदर ने अपने पालतू कुत्ते का नाम 'गाबा' रखा

भारतीय टीम के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने अपने पालतू कुत्ते का नाम ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन शहर में स्थित क्रिकेट मैदान गाबा के नाम पर रखा है. वाशिंगटन सुंदर ने सोशल मीडिया के जरिए अपने पालतू कुत्ते 'गाबा' का प्रशंसकों से परिचय कराया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Apr 2021, 10:20:47 AM
Washington Sundar names pet dog Gabba

Washington Sundar names pet dog Gabba (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारतीय टीम के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने अपने पालतू कुत्ते का नाम ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन शहर में स्थित क्रिकेट मैदान गाबा के नाम पर रखा है. वाशिंगटन सुंदर ने सोशल मीडिया के जरिए अपने पालतू कुत्ते 'गाबा' का प्रशंसकों से परिचय कराया. वाशिंगटन सुंदर ने बताया कि उन्होंने अपने कुत्ते का नाम गाबा रखा है. इसी स्टेडियम में भारत ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी.  वाशिंगटन सुंदर ने अपने साथ पालतू कुत्ते की फोटो ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा, चार पैरों का शब्द प्यारा है. मिलिए गाबा से. भारत ऐसे पहली टीम है जिसने 32 वर्षो में पहली बार गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में मात दी थी. भारत ने इस मुकाबले में 328 रन का सफलतापूर्वक पीछा किया था. वाशिंगटन ने इस मैच से टेस्ट में डेब्यू किया और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने पहली पारी में 62 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 29 गेंदों पर 22 रन बनाए तथा ऋषभ पंत के साथ छठे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : महाराष्ट्र में लॉकडाउन के बावजूद मुंबई में होंगे आईपीएल 2021 के मैच

ये सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी खास रही. भारतीय टीम के कई दिग्‍गज खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल रहे थे, इसके बाद टीम इंडिया ने कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया. किसी को भी भरोसा नहीं था कि टीम इंडिया इस मैच को जीत पाएगी, लेकिन भारतीय टीम ने कुछ ऐसा किया, जो स्‍वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा. यहां तक कि टीम इंडिया कप्‍तान विराट कोहली की कप्‍तानी में पहला मैच हार गई थी, उसके बाद कप्‍तान विराट कोहली वापस भारत लौट आए थे और टीम की कमान अजिंक्‍य रहाणे के हाथों में थी. युवा खिलाड़ियों के ऊपर ये भार था कि न केवल सीरीज को ड्रॉ कराएं, बल्‍कि सीरीज भी बढ़त बनाए. टीम इंडिया ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था. इस जीत के बाद लगातार टीम इंडिया की पूरी दुनिया में वाहवाही होती रही थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पांच साल से लगातार प्‍लेऑफ में पहुंच रही है SRH, इस बार बड़ा दांव 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Apr 2021, 10:20:47 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो