News Nation Logo
Banner

IPL 2021 में CSK अपने इस ऑलराउंडर को कर सकता है बाहर, जानिए क्यों

आईपीएल 2020 के खत्म होने के बाद अब निगाहें 2021 की इंडियन प्रीमियल लीग पर है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 08 Jan 2021, 05:30:47 AM
CSK

चेन्नई सुपरकिंग्स (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल 2020 के खत्म होने के बाद अब निगाहें 2021 की इंडियन प्रीमियल लीग पर है. आईपीएल 2021 के लिए मिनी ऑक्शन फरवरी में किया जाएगा लेकिन उससे पहले सभी फ्रेचाइजियों को 21 जनवरी तक का वक्त दिया गया है जिससे वो खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज की लिस्ट बना कर सौंप सके. उम्मीद ये जताई जा रही है कि इस साल सभी टीम अपने अधिकतर खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली है जबकि एक दो खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:युजवेंद्र चहल का बड़ा खुलासा...बताया कैसे बने लेग स्पिनर

ऐसा माना जा रहा है कि सबसे ज्यादा खिलाड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स से इस साल हो सकते हैं और वो क्यों इसकी वजह साल 2020 है. पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल में एम एस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन बेदह लचर रहा था और वो पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग के प्ले ऑफ में नहीं पहुंच पाई थी. अब इनसाइड रिपोर्ट्स के अनुसार चेन्नई सुपरकिंग्स इस साल बल्लेबाज केधार जादव को रिलीज कर सकती है, ये इसलिए क्योंकि उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था जबकि फिटनेस को लेकर भी कई परेशानी सामने आई थी. ऐसे में सीएसके के मैनेजमेंट का मानना है कि केदार जाधव को रिलीज कर टीम के फ्यूचर पर ध्यान देना चा रही है.

ये भी पढ़ें: रिकी पॉन्टिंग बोले...पंत को अपनी विकेटकीपिंग पर बहुत काम करेन की जरुरत

साल 2020 में केदार जाधव का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था जिसके बाद उनके चयन को लेकर भी कई सवाल माही और चेन्नई के मैनेजमेंट पर खड़े हुए थे. यूएई में हुए आईपीएल में जाधव ने 8 मैच खेले थे और 62 रनों का योगदान दिया था. जाधव को सीएसके ने साल 2018 में हुए मेगा ऑक्शन में 7.8 करोड़ में खरीदा था और इस साल वो उन्हें रिलीज करते हैं तो कोई बड़ी बात नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: मोहम्मद सिराज ने खुद बताया क्यों राष्ट्रगान पर छलके थे उनके आंसू

 इस बार आईपीएल का ऑक्शन कहां होगा, ये भी अभी तक साफ नहीं है. वैसे तो हमेशा ऑक्शन बेंगलोर में होता आया है, लेकिन पिछले साल यानी 2019 में ऑक्शन कोलकाता में हुआ था. अब इस बार कोलकाता होगा या फिर बेंगलोर अभी साफ नहीं है. कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण ही आईपीएल 2020 मार्च अप्रेल और मई के वजाय सितंबर अक्टूबर और नवंबर में हुआ था. इस बार उम्मीद है कि आईपीएल का 14वां सीजन भारत में ही होगा और जब होता है तभी होगा. अब आईपीएल जीसी यानी आईपीएल गवर्निंग वॉडी की बैठकें शुरू हो गई हैं.  

First Published : 08 Jan 2021, 05:25:50 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 IPL Mini Auction CSK