logo-image

रिकी पॉन्टिंग बोले...पंत को अपनी विकेटकीपिंग पर बहुत काम करने की जरुरत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत की खराब विकेटकीपिंग की आलोचना करते हुए कहा है कि पंत को अपनी विकेटकीपिंग पर बहुत काम करने की जरूरत है.

Updated on: 08 Jan 2021, 06:36 AM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत की खराब विकेटकीपिंग की आलोचना करते हुए कहा है कि पंत को अपनी विकेटकीपिंग पर बहुत काम करने की जरूरत है. पॉन्टिंग ने साथ ही  सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण करने वाले युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की के प्रदर्शन की भी तारीफ की.

पंत ने तीसरे टेस्ट में दो बार पुकोवस्की को जीवनदान दिया. पंत ने पहले 26 और फिर 32 रन के स्कोर पर पुकोवस्की का कैच छोड़ा. पंत ने पहले रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर और फिर मोहम्मद सिराज की गेंद पर पुकोवस्की का कैच छोड़ा. इसके बाद पुकोवस्की ने इस जीवनदान का फायदा उठाते हुए अपने पदार्पण टेस्ट में 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और बाद में उन्हें तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने आउट किया.

पंत की इस खराब विकेटकीपिंग की सोशल मीडिया पर भी बहुत आलोचना हो रही है और अब पॉन्टिंग ने उनकी आलोचना की है. पंत इंडियन प्रीमियर लीग  में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं और पॉन्टिंग इस टीम के कोच हैं.  पॉन्टिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा जो दो कैच छूटे, उन्हें लपका जाना चाहिए था. यह बिल्कुल आसान है. ऋषभ शायद भाग्यशाली रहे कि पुकोवस्की ने इतने अच्छी विकेट पर शतक या दोहरा शतक नहीं लगाया. टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के बाद से उन्होंने दुनिया में किसी अन्य विकेटकीपर से ज्यादा कैच छोड़े हैं. इससे लगता है कि उन्हें अपनी विकेटकीपिंग पर काम करने की जरूरत है. पूर्व कप्तान पॉन्टिंग ने आगे कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से पुकोवस्की को ज्यादा बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा है, लेकिन वह उनके स्वभाव से काफी हुए प्रभावित हैं.