logo-image

IPL 2021 : इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर माइक एथर्टन ने कही ये बात 

आईपीएल 2021 टलने के बाद अब इसके रीशेड्यूल पर चर्चा की जा रही है. माना जा रहा है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले सितंबर में हो सकते हैं. वहीं विश्व कप के बाद भी बचे मैच कराए जाने की बात सामने आ रही है.

Updated on: 12 May 2021, 10:37 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 टलने के बाद अब इसके रीशेड्यूल पर चर्चा की जा रही है. माना जा रहा है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले सितंबर में हो सकते हैं. वहीं विश्व कप के बाद भी बचे मैच कराए जाने की बात सामने आ रही है. हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है. इस बीच खबरें ये भी आ रही हैं कि अब आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच कभी भी हों, लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ी शायद अब बचे हुए मैचों में खेलते हुए नजर न आएं. इस बारे में इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक एश्ले गाइल्स अपनी बात रख ही चुके हैं. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एर्थटन ने भी आईपीएल में इंग्लैंड के खिलाड़ियों के खेलने को लेकर बड़ी बात कही है. 

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड दौरे के लिए क्यों नहीं हुआ भुवनेश्वर कुमार का चयन, सामने आई वजह 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एथर्टन का कहना है कि अगर इस साल आईपीएल 2021 के बाची बचे मुकाबले होते हैं तो इंग्लैंड के खिलाड़ियों में इसमें खेलने की ललक कम होगी. माइक एथर्टन ने कहा कि इस बात की उम्मीद कम है कि खिलाड़ी आईपीएल के लिए जोखिम उठाएंगे, भले ही इससे उनकी की आय को नुकसान हो. उन्होंने कहा कि वर्कलोड को देखते हुए खिलाड़ियों में इस साल आईपीएल में वापसी करने की ललक कम होगी. कोई भी टी20 विश्व कप और एशेज में खेलने के अवसर को खोने का जोखिम नहीं उठाना चाहेगा.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया में चुने गए अर्जन नागवसवाला ने कही बड़ी बात, जानिए कौन हैं ये 

इससे पहले इंग्लैंड के क्रिकेट निदेशक एश्ले गाइल्स ने भी कहा था कि इंग्लैंड के खिलाफ आईपीएल के शेष मुकाबलों में नहीं खेलेंगे जिसे बायो बबल में कोरोना के मामले सामने आने के बाद स्थगित किया गया था. एश्ले गाइल्स ने कहा था कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इंग्लैंड के खिलाड़ियों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय मैचों में पूरी तरह शामिल होने की उम्मीद करता है. एश्ले जाइल्स ने कहा था कि अगर पाकिस्तान और बांग्लादेश के दौरे (सितंबर और अक्टूबर में) तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़े तो मुझे उम्मीद है कि हमारे सभी खिलाड़ी वहां होंगे. भारत के साथ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भाग लेने के तुरंत बाद इंग्लैंड के सितंबर में बांग्लादेश दौरे की उम्मीद है और फिर वे अक्टूबर के मध्य में पाकिस्तान की यात्रा करेंगे. इंग्लिश टीम इसके बाद टी20 विश्व कप में खेलेगी है, जिसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है और फिर उसके बाद और 8 दिसंबर से शुरू होने वाले एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी. ऐसे में इंग्लिश खिलाड़ियों के पास आईपीएल में खेलने का कोई स्कोप नहीं बचता है.