News Nation Logo

टीम इंडिया में चुने गए अर्जन नागवसवाला ने कही बड़ी बात, जानिए कौन हैं ये 

आईपीएल 2021 बीच में ही स्थगित होने के बाद अब टीम इंडिया को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने के लिए इंग्लैंड जाना है. फाइनल टेस्ट के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड से ही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी.

IANS | Updated on: 12 May 2021, 08:53:42 AM
Arzan Nagwaswalla

Arzan Nagwaswalla (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 बीच में ही स्थगित होने के बाद अब टीम इंडिया को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने के लिए इंग्लैंड जाना है. फाइनल टेस्ट के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड से ही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी, इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टीम की कमान विराट कोहली के ही हाथ में होगी, लेकिन इस टीम में एक नया चेहरा चुना गया है, और वे हैं अर्जन नागवसवाला. ये नाम चर्चाओं में कम ही रहा है, इसलिए लोग उन्हें कम ही जानते हैं. अर्जन नागवसवाला स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर शामिल किए गए हैं. हालांकि इसकी संभावना तो कम ही है कि उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने का मौका मिले, लेकिन इंग्लैंड सीरीज में वे खेल सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsSL Series : शिखर धवन हो सकते हैं श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान 

तेज गेंदबाज अर्जन नागवसवाला का कहना है कि घरेलू क्रिकेट ने उन्हें संयम रखना सिखाया. अर्जन नागवसवाला ने कहा कि घरेलू क्रिकेट से अभ्यास के लिए रूटीन की महत्ता का पता चलता है. इसके अलावा यह समझ में आता है कि अभ्यास के दौरान कैसे गेंदबाजी करनी है. अगर आप इस प्रक्रिया का सही से पालन करेंगे तो आपको मन मुताबिक नतीजे मिलेंगे. उन्होंने कहा कि इसके लिए संयम रखना काफी जरूरी है. किसी के साथ खुद की तुलना करने का सवाल पैदा नहीं होता है. इस बारे में भी नहीं सोचना चाहिए कि किसी का चयन कैसे हुआ और मेरा नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका दौरे के लिए कौन होगा कप्तान, जानिए क्या हो सकती है पूरी टीम 

अर्जन नागवसवाला ने टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज पार्थिव पटेल को भी श्रेय दिया जो गुजरात राज्य टीम के कप्तान भी थे. उन्होंने कहा कि मैंने 2018 में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान पार्थिव पटेल के नेतृत्व में डेब्यू किया था. वह जिस तरह खेल के दौरान अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हैं वो अलग स्तर का होता है. वह मुझे कहते थे कि तुम्हें बस गेंद से अपनी भूमिका पता होनी चाहिए.

ये रही पूरी टीम : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव. 

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला

फिटनेस क्लीयर करने पर : केएल राहुल और रिद्धिमान साहा

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2021, 08:53:42 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.