logo-image

IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया. 172 रनों का पीछा करने उतरे मुंबई के दोनों ओपनर रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने शानदार और सधी शुरुआत की.

Updated on: 29 Apr 2021, 07:12 PM

highlights

  • मुम्बई ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया
  • राजस्थान मुंबई को 172 रन का दिया था टारगेट
  • क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 70 रन की पारी खेली

 

नई दिल्ली:

मौजूदा और पांच बार के चैम्पियन मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-14 के अपने छठे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया. मुम्बई को 172 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के नाबाद 70 और क्रूणाल पांड्या के बेहतरीन 39 रनो की बदौलत 18.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. मुम्बई ने क्रूणाल के अलावा कप्तान रोहित शर्णा (14), सूर्यकुमार यादव (16) के विकेट गंवाए. केरोन पोलार्ड 16 रनों पर नाबाद रहे. राजस्थान की ओर से क्रिस मौरिस ने दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें :IPL 2021 : फॉफ डु प्लेसिस ने शिखर धवन से ली ऑरेंज कैप

बता दें कि इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल के 14वें सीजन के 24वें मुकाबले में अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 171 रनों का सम्मानजनक योग खड़ा किया था. टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग कर रही 2008 की चैम्पियन टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाए. इसमें सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के 41, यशस्वी जायसवाल के 32, कप्तान संजू सैमसन के 42 और शिवम दुबे के 35 रन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :IPL 2021 : CSK के कोच फ्लेमिंग बताया इस सीजन में टीम की क्या है रणनीति

डेविड मिलर सात और रियान पराग 8 रनों पर नाबाद रहे. मुम्बई की ओर से राहुल चाहर ने दो विकेट हासिल किए. जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बाउल्ट को भी एक-एक सफलता मिली. बीते कुछ मैचों से उलट राजस्थान को ओपनरों ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े. बटलर के रुप में राजस्थान का पहला विकेट गिरा. 32 गेदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाने वाले बटलर का विकेट राहुल चाहर ने लिया.

यह भी पढ़ें :IPL 2021 : मुंबई ने जीता मैच, जानिए राजस्थान की हार के पांच कारण

इसके बाद 91 के कुल योग पर जायसवाल को भी चाहर ने अपना शिकार बनाया. जायसवाल ने 20 गेंदों की तेज पारी में दो चौके और इतने ही छक्के लगाए. इसके बाद खुद कप्तान सैमसन और शिवम ने जिम्मेदारी ली और स्कोर को 148 रनों तक ले गए. इस जोड़ी को बाउल्ट ने सैमसन को बोल्ड करते हुए तोड़ दिया. कप्तान ने 27 गेंदों पर पांच चौके लगाए. कुल योग में अभी 10 रन ही जुड़े थे कि बुमराह ने दुबे को आउट कर राजस्थान को चौथा झटका दिया. दुबे ने 31 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और इतने ही छक्के लगाए. मिलर चार गेंदों परर एक चौके की मदद से सात तथा पराग सात गेंदों पर एक चौके की मदद से आठ रन बनाकर नाबाद रहे.