News Nation Logo

IPL 2021 : फॉफ डु प्लेसिस ने शिखर धवन से ली ऑरेंज कैप

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 29 Apr 2021, 04:54:56 PM
du Plessis

फॉफ डु प्लेसिस ने शिखर धवन से ली ऑरेंज कैप (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं. इस कामयाबी के साथ ही अब उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से ऑरैंज कैप हासिल कर ली है. डुप्लेसिस ने बुधवार को अरुण जेटली स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 38 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली. उनके अब सीजन में 270 रन हो गए हैं, जोकि धवन से पांच रन ज्यादा है. धवन 20 अप्रैल से ही सीजन के टॉप स्कोरर थे.

यह भी पढ़ें : MI vs RR Live: मुंबई की पारी का रोहित शर्मा-क्विंटन डिकॉक ने किया आगाज

डुप्लेसिस ने हैदराबाद के खिलाफ शानदार पारी खेली

हैदराबाद के खिलाफ 75 रनों की पारी खेलने वाले डुप्लेसिस के टीम साथी ऋतुराज गायकवाड टॉप 10 में आ गए हैं. इस बीच, हैदराबाद के राशिद खान पर्पल कैप की रेस में टाप तीन में पहुंच गए हैं. उन्होंने बुधवार को चेन्नई के खिलाफ तीन विकेट लिए थे. बेंगलोर के हर्षल पटेल 17 विकेट के साथ टॉप पर है और उनके पास पर्पल कैप बरकरार है. दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान दूसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : कोरोना का संक्रमण का असर, भारत की ये टी-20 लीग स्थगित

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) पर सात विकेट से मिली जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन की अंकतालिका में फिर से शीर्ष पर पहुंच गई है. चेन्नई ने ऋतुराज गायकवाड़ (75) और फॉफ डुप्लेसिस (56) के अर्धशतकों की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 23वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया.

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया, जिसे चेन्नई ने 18.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. चेन्नई की चेन्नई की छह मैचों में यह लगातार पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ फिर से टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. हैदराबाद की छह मैचों में यह पांचवीं हार है और टीम दो अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर दूसरे नंबर पर और दिल्ली कैपिटल्स तीसरे नंबर पर है. चेन्नई का नेट रन रेट प्लस 1.475, जबकि बेंगलोर का प्लस 0.089 है. एसआरएच के छह मैचों से केवल दो ही अंक है. मुंबई इंडियंस चौथे और कोलकाता नाइट राइडर्स पांचवें नंबर पर है. वहीं, पंजाब किंग्स छठे और राजस्थान रॉयल्स सातवें नंबर पर है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Apr 2021, 04:54:56 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.