News Nation Logo

IPL 2021 KKRvsRR : आज राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की भिड़ंत 

आईपीएल 2021 की प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे चल रही राजस्थान रॉयल्स (आरआर) का आज वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से टक्कर होगी. राजस्थान ने चार मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल की है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Apr 2021, 08:30:00 AM
RRvsKKR

RRvsKKR (Photo Credit: ians)

मुंबई :

IPL 2021 KKR vs RR : आईपीएल 2021 की प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे चल रही राजस्थान रॉयल्स (आरआर) का आज वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से टक्कर होगी. राजस्थान ने चार मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल की है और सभी टीमों के बीच उसका नेट रन रेट सबसे खराब है. उनके प्रतिद्वंद्वी कोलकाता को भी मुश्किल हो रही है और उसने भी चार मैचों में एक ही जीत दर्ज की है. लेकिन कोलकाता की टीम नेट रन रेट के मामले में आरआर और पंजाब किंग्स दोनों से आगे हैं. हालांकि केकेआर का नेट रन रेट खराब रहा था. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ पिछले मैच में उसके पास इसमें सुधार करने का मौका था. चेन्नई के खिलाफ आंद्रे रसल और पैट कमिंस के बल्लेबाजी प्रदर्शन से केकेआर को आरआर के खिलाफ मैच से पहले अधिक आत्मविश्वास मिलेगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKS vs MI : पंजाब ने कैसे जीता मुंबई से मैच, जानिए 5 कारण 

पैट कमिंस ने गुरुवार को कहा था कि चेन्नई के खिलाफ 31 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद केवल 18 रन से मैच हारने से टीम को यह विश्वास मिला है कि वे किसी भी स्थिति से वापस आ सकते हैं. अगर केकेआर का टॉप भी चलता है तो राजस्थान की गेंदबाजी वास्तव में मुश्किल में होगी. संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान को अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ गुरुवार रात 177 रनों का मजबूत स्कोर बनाने के बावजूद उसे 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. राजस्थान रॉयल्स को इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ी, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की कमी खल रही है, जो चोट के कारण दोनों स्वदेश लौट चुके हैं. उनकी गैर हाजिरी में क्रिस मॉरिस और मुस्तफिजुर रहमान पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए दबाव बढ़ गया है. पिछले मैच से पहले, ऑल-राउंडर लियाम लिविंगस्टोन ने भी आरआर कैंप को छोड़ दिया था और बायो बबल में थकान का हवाला देते हुए इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए थे.

यह भी पढ़ें : मुंबई बनाम पंजाब : केएल राहुल और क्रिस गेल ने दिलाई पंजाब को 9 विकेट से जीत 


राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, डेविड मिलर, डेविड मिलर , रॉबिन उथप्पा, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव, आकाश सिंह. 

कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम : शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वरुण सीवी, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, लॉकी फग्र्यूसन, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, संदीप वारियर, प्रिसिध कृष्णा, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, करुण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर, पवन नेगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Apr 2021, 08:30:00 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.