News Nation Logo
Banner

मुंबई बनाम पंजाब : केएल राहुल और क्रिस गेल ने दिलाई पंजाब को 9 विकेट से जीत 

आईपीएल 2021 के आज में पंजाब किंग्स ने पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हरा दिया. पंजाब किंग्स की ये दूसरी जीत है. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 131 रन बनाए थे, पंजाब किंग्स ने 17.4 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Apr 2021, 11:08:46 PM
mayank agarwal KL Rahul

mayank agarwal KL Rahul (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज में पंजाब किंग्स ने पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हरा दिया. पंजाब किंग्स की ये दूसरी जीत है. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 131 रन बनाए थे, पंजाब किंग्स ने 17.4 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया. पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने एक और अर्धशतक लगाया, उन्होंने 52 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली. इस दौरान तीन चौके और तीन छक्के लगाए. वहीं उनका पूरा साथ क्रिस गेल ने भी दिया. अब पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2021 प्वाइंट्स टेबल में नंबर पांच पर पहुंच गई है. मुंबई इंडियंस की टीम अभी भी नंबर चार पर बनी हुई है. पंजाब किंग्स के अब चार अंक हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : देवदत्त पडिक्कल और केएल राहुल के बारे में सुनील गावस्कर ने कही ये बात 

पंजाब किंग्स को मैच जीतने के लिए 132 रन ही बनाने थे. इस बीच एक बार फिर पंजाब किंग्स की ओर से सलामी बल्लेबाज के रूप में कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल उतरे. पहले ओवर में संभलकर खेलने के बाद मयंक अग्रवाल ने तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए. इस बीच केएल राहुल ने भी अपना गियर बदला और चौके छक्के लगने शुरू हो गए. जल्द ही इन दोनों ने टीम के खाते में 50 रन जुड़ गए. इसी बीच जब टीम का स्कोर 53 रन था, तभी मयंक अग्रवाल छक्का लगाने के प्रयास में आउट हो गए. राहुल चाहर की गेंद पर सूर्य कुमार यादव ने उनका कैच लपका.  इसके बाद क्रिस गेल क्रीज पर आए. लेकिन रन बनने ही एक तरह से रुक गए. क्रिस गेल भी डॉट गेंद खेल रहे थे. दोनों धीरे धीरे रन बना रहे थे. करीब चार ओवर तक कोई चौका नहीं लगा. लेकिन जब गति बहुत धीमी पड़ी तो क्रिस गेल और केएल राहुल ने खुलकर खेलना शुरू कर दिया. दोनों ने टीम को जीत दिला दी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Update : जोफ्रा आर्चर और नटराजन पूरे आईपीएल से बाहर 

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन ही बनाए थे. मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही और टीम ने 26 रन तक अपने दो विकेट गंवा दिए थे. इनमें क्विंटन डिकॉक और ईशान किशन शामिल थे. डिकॉक ने तीन और ईशान किशन ने छह रनों का योगदान दिया. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए 56 गेंदों पर 79 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूती दी. सूर्यकुमार ने 27 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाए. वहीं, रोहित शर्मा ने 52 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के की मदद से 63 रनों की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाज के आउट होने के बाद मुंबई की टीम धीमी पड़ गई और अंतिम चार ओवर में उसने केवल 26 रन ही बनाए और चार विकेट गंवाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर, अक्षर पटेल हुए कोरोना निगेटिव 

कायरन पोलार्ड ने 12 गेंदों पर एक छक्के के सहारे नाबाद 16 रन बनाए. हार्दिक पांडया ने एक और क्रूणाल पांड्या ने तीन रन बनाए. पंजाब किंग्स की ओर से इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी ने दो-दो, जबकि दीपक हुड्डा और अर्शदीप सिंह ने एक-एक विकेट लिए.

First Published : 23 Apr 2021, 11:05:29 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×