logo-image

IPL 2021 KKR vs DC : KKR ने बनाए 154 रन, जानिए पहली पारी का हाल 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन बना लिए हैं. यानी अगर दिल्ली कैपिटल्स को ये मैच जीतना है तो 155 रन बनाने होंगे.

Updated on: 29 Apr 2021, 09:16 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन बना लिए हैं. यानी अगर दिल्ली कैपिटल्स को ये मैच जीतना है तो 155 रन बनाने होंगे. केकेआर की शुरुआत आज के मैच में भी अच्छी नहीं रही और इसके बाद भी लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे. इससे टीम के लिए कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई. इससे टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई. दिल्ली कैपिटल्स के पास जिस तरह की बैटिंग लाइनअप है, उससे उनके लिए ये बड़ा स्कोर नहीं है. लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि दिल्ली के बल्लेबाज किस तरह की बैटिंग आज के मैच में करते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK के कोच फ्लेमिंग बताया इस सीजन में टीम की क्या है रणनीति

इससे पहले टीम की ओपनिंग करने फिर वही दो खिलाड़ी उतरे, शुभमन गिल और नितीश राणा. एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी. जब टीम का स्कोर 25 रन था, तभी नितीश राणा आउट हो गए. इसके बाद नंबर तीन पर राहुल त्रिपाठी आए. शुभमन गिल और त्रिपाठी ने धीरे धीरे टीम को आगे बढ़ाया, लेकिन 69 रन के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी अपना विकेट गवां बैठे. त्रिपाठी ने 19 रन बनाए. टीम का स्कोर 74 रन ही पहुंचा था कि कप्तान ओएन मोर्गन भी  चलते बने. कप्तान अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे. अभी टीम का स्कोर आगे बढ़ता, तभी सुनील नरेन भी आउट हो गए. लगातार विकेट गिरने से टीम की हालत पतली हो गई और बाकी बल्लेबाज दबाव में आ गए. हालांकि दूसरे छोर पर शुभमन गिल अच्छा खेल रहे थे, लेकिन यहां अब उनकी बारी थी. शुभमन गिल ने 38 गेंद पर 43 रन की पारी खेली. इसके बाद दिनेश कर्तिक और आंद्रे रसेल ने टीम का स्कोर आगे बढ़ाया. आंद्रे रसेल अपने नाम के अनुसार बड़े शॉट नहीं लगा रहे थे. टीम का स्कोर 100 के पार तो हो गया, लेकिन जब टीम के खाते में 109 रन थे, तभी दिनेश कार्तिक भी आउट हो गए. आखिरी के ओवर में आंद्रे रसेल ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी की और चौके छक्कों की झड़ी लगा दी. इससे टीम यहां तक पहुंचने में कामयाब रही. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : अंपायर नितिन मेनन आईपीएल से हटे, कारण है कोरोना, जानिए पूरी वजह 

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों का यह सातवां मुकाबला है. दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक खेले गए छह मैचों में से चार जीते हैं और दो हारे हैं. वह 8 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है. दूसरी ओर दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने दो मैच जीते हैं जबकि चार मैच गंवाए हैं. कोलकाता के खाते में चार अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर है. दिल्ली कैपिटल्स में एक बदलाव किया है. ललित यादव को अमित मिश्रा की जगह दी गई है. अमित मिश्रा के कंधे में चोट है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table : CSK प्लेआफ क्वालीफाई के करीब, जानिए बाकी टीमों का हाल 

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), पैट कमिंस, शिवम मावी, एम. प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती. 
दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर / कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, एक्सर पटेल, ललित यादव, कागिसो रबाडा, इशांत शर्मा, अवेश खान.