logo-image

IPL 2021 : अंपायर नितिन मेनन आईपीएल से हटे, कारण है कोरोना, जानिए पूरी वजह 

भारत में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं और आईपीएल 2021 भी खेला जा रहा है. इस बीच कुछ खिलाड़ी भी आईपीएल छोड़ अपने अपने घर चले गए हैं. अब पता चला है कि आईपीएल 2021 में अंपायरिंग करने वाले नितिन मेनन भी अपने घर लौट गए हैं.

Updated on: 29 Apr 2021, 06:18 PM

नई दिल्ली :

भारत में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं और आईपीएल 2021 भी खेला जा रहा है. इस बीच कुछ खिलाड़ी भी आईपीएल छोड़ अपने अपने घर चले गए हैं. अब पता चला है कि आईपीएल 2021 में अंपायरिंग करने वाले नितिन मेनन भी अपने घर लौट गए हैं. इसका कारण भी कोरोना वायरस ही बताया जा रहा है. भारत के बड़े अंपायरों में शामिल नितिन मेनन के परिवार का सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, इसके बाद उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन से हटने और इंदौर वापस अपने घर लौटने का फैसला किया है. नितिन मेनन की पत्नी और मां कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और इसलिए उन्होंने आईपीएल के बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट से बाहर निकलने का फैसला किया है. नितिन मेनन की मां इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 DC vs KKR : दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन 

एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि नितिन मेनन की मां और पत्नी कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं. उनकी मां इंदौर में अस्पताल में भर्ती हैं. उनके पिता की भी हालत ठीक नहीं है. उनका चार या पांच साल का एक बच्चा है. इसलिए उनका अपने परिवार के पास लौटना जरूरी था. ऐसा माना जा रहा है कि परिवार की हालत ठीक होने के बाद मेनन आईपीएल में वापस लौट सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table : CSK प्लेआफ क्वालीफाई के करीब, जानिए बाकी टीमों का हाल

इस बीच, आस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल रीफेल ने भी आईपीएल से हटने का फैसला किया है. हालांकि ऐसा समझा जाता है कि उनके रवाना होने से ठीक 10 मिनट पहले ही दोहा के रास्ते आस्ट्रेलिया जाने वाली विमान रदद हो गई. इसलिए अब वह आईपीएल खत्म होने के बाद आस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ियों के साथ वापस स्वदेश लौट सकते हैं. हेराल्ड और द ऐज ने रीफेल के हवाले से कहा कि मैंने कोशिश की. लेकिन दोहा के रास्ते मैं आस्ट्रेलिया नहीं लौट पाया. हो सकता है कि आने वाले दिनों में हालात नहीं सुधरे तो कुछ और भी खिलाड़ी आईपीएल छोड़ सकते हैं. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी अभी भारत में ही रहेंगे और यहां से सीधे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होंगे. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड में जून में खेला जाएगा. इसमें फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया गया है.