logo-image

IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की क्या प्लेइंग इलेवन संभव 

आईपीएल 2021 में अब आज केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स और रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स आमने सामने होंगे. अब तक सभी टीमें अपने सात सात मैच खेल चुकी हैं.

Updated on: 02 May 2021, 04:25 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में अब आज केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स और रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स आमने सामने होंगे. अब तक सभी टीमें अपने सात सात मैच खेल चुकी हैं. यानी लीग मैचों का आधा चरण पूरा हो गया है. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि प्लेआफ के लिए कौन कौन सी टीमें क्वालीफाई करने वाली हैं. हालांकि अभी तक सीएसके सबसे ऊपर है, उसके दस अंक हैं. इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के भी दस दस अंक हैं.  इन तीन टीमों का प्लेआफ में पहुंचना कुछ आसान नजर आ रहा है. आज अगर पंजाब किंग्स की टीम अच्छा प्रदर्शन कर दो अंक हासिल कर लेती है तो फिर पंजाब भी इस लड़ाई में आ जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 SRHvsRR : डेविड वार्नर पहली बार टीम से बाहर, टीमों में 5 बदलाव 

इस बीच आज का मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों के लिए बहुत ही खास है. पंजाब किंग्स की टीम अगर आज का मैच जीत जाती है तो उसकी प्लेआफ  के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाएं बनी रहेंगी. वहीं अगर दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीत जाती है तो दिल्ली की टीम 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी. इसके बाद दिल्ली की टीम प्लेआफ के काफी करीब पहुंच जाएगी. जहां तक आज के मैच की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो लगातार चार बार शून्य पर आउट होने वाले निकोलस पूरन को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. क्या वे टीम के साथ रहेंगे या फिर टीम उनकी जगह टी20 के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान को मौका देता है. पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ पंजाब किंग्स की टीम ने जिस तरह का  प्रदर्शन किया, उससे तो नहीं लगता कि टीम में कोई और बदलाव होगा. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो ये टीम इस वक्त विजयी रथ पर सवार है और टीम में शायद ही कोई बदलाव देखने के लिए मिले. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table Update : अंक तालिका में जबरदस्त संघर्ष जारी 

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, क्रिस गेल, डेविड मलान, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, क्रिस जॉर्डन, झाय रिचर्डसन, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा और आवेश खान.