logo-image

IPL 2021 : आईपीएल टीमें नाराज, BCCI को लिखा गया खत, जानिए क्‍यों

IPL 2021 Update News : आईपीएल का रोमांच एक बार फिर शुरू होने का है. आईपीएल 2021 के लिए सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच गए हैं. पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाना है. भारत बनाम इंग्‍लैंड सीरीज समय से पहले खत्‍म हो गई है.

Updated on: 12 Sep 2021, 04:45 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल का रोमांच एक बार फिर शुरू होने का है. आईपीएल 2021 के लिए सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच गए हैं. पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाना है. भारत बनाम इंग्‍लैंड सीरीज समय से पहले खत्‍म हो गई है, इसलिए खिलाड़ी भी जल्‍दी संयुक्‍त अरब अमीरात में हैं. इस बीच पहला मैच खेलने से ठीक पहले एक ऐसी खबर सामने आई, जिसने सभी को परेशान कर दिया. खबर ये थी कि आईपीएल खेलने वाले इंग्‍लैंड के तीन खिलाड़ियों ने अपने अपने कारणों से अपना नाम वापस ले लिया है. हालांकि इसके बाद टीमों ने इनके रिप्‍लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया. लेकिन टीमों के लिए इस पूरे मामले ने परेशानी तो खड़ी कर ही दी थी. बताया जा रहा है कि टीमों ने इस मामले में बीसीसीआई से भी शिकायत की है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम पहुंची UAE, कप्‍तान को लेकर...

दरअसल इंग्‍लैंड के जॉनी बेयरस्‍टो, डाविड मलान और क्रिस वोक्‍स ने अचानक से शनिवार को आईपीएल के इस चरण से अपना नाम वापस ले लिया. इस बीच अब इनसाइड स्‍पोर्ट्स की एक रिपोर्ट वसामने आई है, जिसमें कहा गया है कि खिलाड़ियों ने जिस तरह से अपना नाम वापस लिया है, उससे टीमें नाराज हैं, टीमों की ओर से कहा गया है कि लगातार जिस तरीके से मामले सामने आ रहे हैं, उससे वे थक गई हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि एक आईपीएल टीम ने बीसीसीआई को पत्र भी लिखा है. जिन खिलाड़ियों ने आईपीएल से नाम वापस लिया है, उससे केएल राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स, रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स और केन विलियमसन की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शामिल हैं, इंग्‍लैंड के खिलाड़ी इन्‍हीं तीन टीमों से खेलते हैं. इनसाइड स्‍पोर्ट्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि आईपीएल की एक टीम ने कहा है कि इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों ने गुरुवार को ही इस बात की पुष्‍टि की थी कि वे आईपीएल के बचे हुए सीजन में खेलने के लिए 15 सितंबर तक यूएई पहुंच जाएंगे. लेकिन पहला मैच शुरू होने से आठ दिन पहले शनिवार को कहा गया कि वे नहीं आएंगे. टीमों ने कहा है कि ये एक गैर पेशेवर तरीका है और टीम और खिलाड़ियों के बीच जो कॉन्‍ट्रेक्‍ट हुआ है, उसके भी खिलाफ है. टीम ने इस बारे में बीसीसीआई को पत्र लिखकर पूरे मामले की जानकारी दी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल में इनसे सुनिए मैच की लाइव कमेंट्री, देखिए लिस्‍ट

इस पूरे मामले पर एक अधिकारी ने इनसाइड स्‍पोर्ट्स से कहा है कि ये समय मुश्‍किल है और इसे हम समझते भी हैं. खिलाड़ी लगातार बायो बबल में रहते हैं और मानसिक रूप से थकान भी महसूस करते हैं. हमें खिलाड़ियों के साथ सहानुभूति भी रखते हैं. लेकिन साथ ही खिलाड़ियों को ये भी समझना होगा कि हमारे सामने भी कई चुनौतियां हैं. इस तरह से आखिरी वक्‍त में खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलने के लिए आने से मना करना और भी ज्‍यादा मुश्‍किल खड़ी करता है. हालांकि टीमों ने आखिरी वक्‍त में जैसे ही इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों ने आने से मना किया, उसके साथ ही उनके रिप्‍लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है. जहां एक ओर पंजाब किंग्‍स ने डाविड मलान की जगह एडेन मार्कराम को टीम में लिया है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्‍टो की जगह शेरफेन रदरफोर्ड को अपनी टीम में शामिल कर लिया है.