logo-image

IPL 2021 : MI vs KKR मैच में कैसे बनाएं अपनी ड्रीम XI टीम, कप्‍तान और उपकप्‍तान

MI vs KKR Dream XI Team : आईपीएल 2021 में आज दो ऐसी टीमों के बीच मुकाबला होना है, जो आईपीएल का खिताब जीत चुकी हैं. जहां एक ओर मुंबई इंडियंस पांच बार की चैंपियन है, वहीं केकेआर भी दो बार ट्रॉफी जीत चुकी है.

Updated on: 23 Sep 2021, 03:52 PM

नई दिल्‍ली :

MI vs KKR Dream XI Team : आईपीएल 2021 में आज दो ऐसी टीमों के बीच मुकाबला होना है, जो आईपीएल का खिताब जीत चुकी हैं. जहां एक ओर मुंबई इंडियंस पांच बार की चैंपियन है, वहीं केकेआर भी दो बार ट्रॉफी जीत चुकी है. मुंबई इंडियंस भले पांच बार की चैंपियन हो, लेकिन इस बार टीम का प्रदर्शन उस तरह का नहीं रहा है, जितना कि होना चाहिए. टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर है जरूर, लेकिन कई टीमें उसका पीछा भी कर रही हैं. ऐसे में जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है. आईपीएल 2021 के फेज 2 के अपने पहले मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से हार मिली थी. हालांकि उस मैच में रोहित शर्मा नहीं थे और हार्दिक पांड्या भी नहीं खेल रहे थे. कायरन पोलार्ड को टीम का कप्‍तान बनाया गया था. आज के मैच में पूरी संभावना है कि टीम कि कप्‍तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे और धमाकेदार वापसी करेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दी आठ विकेट से मात

मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच होने वाले मैच से पहले अगर आप अपनी ड्रीम 11 टीम बनाने जा रहे हैं, तो कुछ खास प्‍वाइंट्स का ध्‍यान रखिएगा. आज के मैच में मुंबई इंडियंस का पलड़ा कुछ भारी नजर आ रहा है. आज विकेट कीपर के तौर पर आप मुंबई इंडियंस के क्‍विंटन डिकॉक पर दांव लगा सकते हैं. वहीं अगर बल्‍लेबाजों की बात करें तो इसमें आप रोहित शर्मा, सू्र्य कुमार यादव, नितीश राणा और शुभमन गिल को ले सकते हैं. अगर ऑलराउंडर की बात करें तो आंद्रे रसेल, वेंकटेश अयर और क्रुणाल पांड्य को टीम में ले सकते हैं. वहीं गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्‍ट, जसप्रीत बुमराह और वरुण चक्रवर्ती को ले सकते हैं. वहीं अगर आपको इस टीम से कप्‍तान और उपकप्‍तान भी बनाना है तो रोहित शर्मा को कप्‍तान और आंद्रे रसेल को उपकप्‍तान बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: SRH ने DC को दिया 135 रनों का लक्ष्य, शॉ 11 रन बनाकर आउट

ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11

विकेटकीपर : क्‍विंटन डिकॉक
बल्‍लेबाज : रोहित शर्मा (कप्‍तान), सूर्य कुमार यादव, नितीश राणा, शुभमन गिल
ऑलराउंडर : आंद्रे रसेल (उप कप्‍तान),  वेंकटेश अय्यर, क्रूणाल पांड्या
गेंदबाज : ट्रेंट बोल्‍ट, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती