News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : पहली बार KKR के लिए खेलेंगे हरभजन सिंह, दिनेश कार्तिक बोले....

आईपीएल की दो बार की चैंपियन टीम केकेआर एक बार फिर खिताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी. टीम ने इस बार कुछ नए खिलाड़ियों को अपने साथ किया है, हालांकि टीम करीब करीब वही नजर आ रही है, जो आईपीएल 2020 में खेली थी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Apr 2021, 02:05:43 PM
Dinesh Karthik

Dinesh Karthik (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल की दो बार की चैंपियन टीम केकेआर एक बार फिर खिताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी. टीम ने इस बार कुछ नए खिलाड़ियों को अपने साथ किया है, हालांकि टीम करीब करीब वही नजर आ रही है, जो आईपीएल 2020 में खेली थी. इस बार हरभजन सिंह भी केकेआर की टीम में हैं. हालांकि इससे पहले हरभजन सिंह कई टीमों के साथ खेल चुके हैं, लेकिन कोलकाता नाइटराडर्स के लिए वे पहली बार खेलेंगे. टीम में उनके साथ दिनेश कार्तिक भी होंगे, जिन्‍होंने आईपीएल 2020 के दौरान बीच में ही कप्‍तानी छोड़ दी थी. कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की सराहना करते हुए कहा है कि उनका अंदाज और खेल के प्रति उनकी रुचि शानदार है. आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन से पहले हरभजन सिंह को एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने रिलीज कर दिया था. आईपीएल 2021 ऑक्‍शन के दिन शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने ब्रेस प्राइस दो करोड़ रुपये में हरभजन सिंह को अपनी टीम में शामिल किया था. हालांकि पहले राउंड में हरभजन सिंह पर किसी ने भी दांव नहीं लगाया, लेकिन जब दोबार हरभजन सिंह की बोली लगी तो उन्‍हें दो करोड़ रुपये में केकेआर ने अपने पाले में कर लिया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से कब और कहां खेलेंगे स्‍टीव स्‍मिथ, रिकी पोंटिंग ने दिया जवाब 

केकेआर के पूर्व कप्‍तान और हरभजन सिंह के साथ टीम इंडिया के लिए खेलने वाले दिनेश कार्तिक ने कहा है कि हरभजन सिंह को टीम में लेना आसान नहीं था लेकिन पिछले एक सप्ताह में उनके द्वारा दिखाई गई रुचि और अंदाज काफी शानदार है. उन्होंने कहा कि हरभजन सिंह अन्य खिलाड़ियों की तुलना में अभ्यास सत्र में जल्दी आते हैं और वह ऐसा लगातार करते हैं. मुझे लगता है कि जैसा मैंने उन्हें पहले देखा है उससे अब वह थोड़े अलग हो गए हैं. दिनेश कार्तिक ने कहा कि अभ्यास मैच शाम को सात बजे शुरू होता है और वह चार बजे तक आ जाते हैं. वह बल्लेबाजी भी करते हैं और उन्होंने शाकिब अल हसन और ईयोन मोर्गन के खिलाफ गेंदबाजी की. उन्होंने कहा कि हरभजन सबकुछ प्राप्त कर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद वह करियर के इस पड़ाव में जिस तरह रुचि दिखाते हैं वह बेहतरीन है. मुझे यकीन है कि वह कोलकाता के लिए काफी अच्छा करेंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB के कैंप से जुड़े देवदत्‍त पडिक्कल, देखिए क्‍या दिया संदेश 

कोलकाता की टीम इस प्रकार है : शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ईयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वरूण सीवी, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, लौकी फग्र्यूसन, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, करूण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Apr 2021, 02:05:43 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो