News Nation Logo

IPL के इतिहास में पहली बार एक साथ 2 मैच, जानिए कहां दिखेगा कौन सा मैच 

IPL 2021 : आईपीएल 2021 में आज आखिरी लीग मैच है. यानी आज के बाद लीग मैच नहीं होंगे और इसके बाद पक्‍का हो जाएगा कि कौन सी चार टीमें प्‍लेऑफ्स में पहुंची हैं और कौन सी चार टीमें बाहर हो गई हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Oct 2021, 06:41:06 PM
ipl 2021

ipl 2021 (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 : आईपीएल 2021 में आज आखिरी लीग मैच है. यानी आज के बाद लीग मैच नहीं होंगे और इसके बाद पक्‍का हो जाएगा कि कौन सी चार टीमें प्‍लेऑफ्स में पहुंची हैं और कौन सी चार टीमें बाहर हो गई हैं. आज का दिन इसलिए तो खास है ही, लेकिन आज का दिन इसलिए ज्‍यादा खास है, क्‍योंकि आज वो होने वाला है, जो आईपीएल के करीब 14 साल के इतिहास में कभी भी नहीं हुआ. आज आईपीएल के दो मैच खेले जाएंगे, वैसे तो आईपीएल में डबल हेडर की परम्‍परा लंबी रही है, लेकिन जब भी दो मैच होते हैं तो एक मैच दिन में और दूसरा मैच शाम को होता है, लेकिन आज ऐसा नहीं होगा. आज एक ही वक्‍त में एक ही साथ दो दो मैच खेले जाएंगे. यानी एक ही समय में टॉस होगा और एक ही समय में मैच चल रहा होगा. ऐसा अभी तक भी नहीं हुआ. आज एक मैच विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी और रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच होगा. वहीं दूसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच होगा. वैसे तो आईपीएल में आज का मैच और भी खास हो जाता, अगर टॉप की चार टीमें सामने न आ गई होती, लेकिन माना जा रहा है कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और आरसीबी के अलावा प्‍लेऑफ्स में पहुंचने वाली केकेआर चौथी टीम होगी, लेकिन इस पर मोहर लगना अभी बाकी है. तो चलिए आज के इस वीडियो में हम आपको ये बताएंगे कि आईपीएल के किस मैच को आप किस चैनल पर देख सकते हैं, ताकि आपकी पसंद का मैच छूट न जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: MI और SRH के बीच महामुकाबला, मुंबई को पिछले मैच की तरह करना होगा प्रदर्शन

क्रिकेट फैंस के बीच बड़ा सवाल ये है कि अगर दो मैच एक ही साथ होंगे तो कौन सा मैच किस चैनल पर दिखेगा. तो हम आपको बता दें कि आरसीबी बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स मैच स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1, स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1 हिन्‍दी, स्‍टार स्‍पोट स्‍पोर्ट्स 1 तमिल, स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1 तेलगू और स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1 कन्‍नड़ पर नजर आएगा. यानी अगर आप आरसीबी और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का मैच देखना चाहते हैं तो स्‍टार स्‍पोर्ट्स के चैनल नंबर 1 को ज्‍वाइन कीजिए. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस का मैच स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1, स्‍टार स्‍पोर्ट्स 3, स्‍टार गोल्‍ड, 2, स्‍टार मां गोल्‍ड, स्‍टार विजय सुपर, स्‍टार सुवर्णा, स्‍टार गोल्‍ड सेलेक्‍ट पर नजर आएगा. ये चैनल एचडी और एसडी में उपलब्‍ध हैं. आप अपनी पसंद के मैच के लिए अपना चैनल लगा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में ये टीम हैं हिट, कप्तान हैं फ्लॉप. पढ़िए पूरी रिपोर्ट

दरअसल बीसीसीआई ने जब आईपीएल 2021 फेज टू का शेड्यूल जारी किया था, तब आज के दिन दो मैच होंगे, इसका ऐलान तो किया था, लेकिन तब एक मैच दिन में तीन बजे और दूसरा शाम को सात बजे से तय था, लेकिन इसके बाद हाल ही में कहा गया कि मैच दिन और शाम को नहीं, एक साथ शाम को सात बजे से ही होंगे. इसके बाद से दर्शक लगातार गफलत में हैं. हालांकि अब तस्‍वीर साफ हो गई है. इस बीच ये पता नहीं है कि बीसीसीआई ने ये फैसला क्‍यों लिया है. लेकिन इसके पीछे की कुछ वजहें सामने आ रही हैं. आईपीएल 2022 में दस टीमें हो जाएंगी. इसमें मैच ज्‍यादा हो सकते हैं, ऐसे में बीसीसीआई ये देखने और जानने की कोशिश कर रही है कि अगर एक साथ एक ही वक्‍त में दो मैच करा दिए जाएं तो इसके दर्शकों की संख्‍या पर कुछ असर पड़ेगा या नहीं. हालांकि ये अभी तक कयास हैं और देखना होगा कि इस मैच को लेकर रिपोर्ट क्‍या सामने आती है और बीसीसीआई आगे क्‍या फैसला करता है. खैर आज आप जो भी मैच देखना चाहें, देखिए और उसका आनंद लीजिए. 

First Published : 08 Oct 2021, 05:30:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.