News Nation Logo
शाहरुख खान की 'मन्नत' पूरी, आर्यन को बेल; अब मन्नत में मनेगी दीपावली आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों के विदेश जाने पर रोक भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

IPL 2021 में ये टीम हैं हिट, कप्तान हैं फ्लॉप. पढ़िए पूरी रिपोर्ट

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का ग्रुप चरण समाप्ति की ओर है. प्लेऑफ़ का गणित लगभग स्पष्ट है और चार टीमें दिल्ली कैपिटल्स (DC),चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के रूप में आगे बढ़ी हैं.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 08 Oct 2021, 12:36:39 PM
357a3 16201891697305 800

ipl team (Photo Credit: news nation)

highlights

  • प्लेऑफ में जगह बनाने वाली टीमों के कप्तान इस सीजन में अब तक रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
  • रॉयल चैलेंजर्स ने लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाई
  • कोहली ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन अब वह रन नहीं बना रहे हैं

 

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का ग्रुप चरण समाप्ति की ओर है. प्लेऑफ़ का गणित लगभग स्पष्ट है और चार टीमें दिल्ली कैपिटल्स (DC),चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के रूप में आगे बढ़ी हैं. लेकिन ग्रुप स्टेज में एक और बात देखने को मिली. प्लेऑफ में जगह बनाने वाली टीमों के कप्तान इस सीजन में अब तक रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। चार में से दो टीमों के कप्तानों की हालत बहुत खराब है. बाकी के दो मैच औसत रहे हैं. ऐसे में एक नजर डालते हैं हिट टीमों के फ्लॉप कप्तानों पर-


कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 में अपने खेल से सभी को चौंका दिया था. पहले सात मैचों में टीम केवल दो जीत सकी थी और अंक तालिका में सातवें नंबर पर थी. लेकिन टीम ने दूसरे हाफ में सात में से पांच जीतकर प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। लेकिन कप्तान मोर्गन का खेल नहीं बदला। वे पहले हाफ में और दूसरे हाफ में भी रनों के लिए जूझ रहे थे। उन्होंने अब तक 14 मैचों में 124 रन बनाए हैं। 47 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है। वह 102.47 की मामूली स्ट्राइक रेट से रन बनाने में सफल हुए हैं। उनके बल्ले पर अब तक सिर्फ आठ चौके और छह छक्के लगे हैं.


दिल्ली कैपिटल्स, जो ग्रुप स्टेज पॉइंट टेबल में शीर्ष पर है, की स्थिति अच्छी है लेकिन कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है. आईपीएल 2021 में अब तक ऋषभ पंत 13 मैचों में सिर्फ 352 रन ही बना पाए हैं. 58 का उच्चतम स्कोर है, तो 127 रन का स्ट्राइक रेट बनाया जा रहा है. ऋषभ पंत अब तक 37 चौके और आठ छक्के लगा चुके हैं. हालांकि उनकी टीम लगातार तीसरी बार प्लेऑफ में खेलने जा रही है.


एमएस धोनी (Ms Dhoni) की बैटिंग का एवरेज आईपीएल कप्तानों में सबसे खराब हैं। वह अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में ले गए लेकिन खुद बल्लेबाजी करने में बुरी तरह विफल रहे। आईपीएल 2021 में उन्होंने ग्रुप स्टेज में 14 मैच खेले और केवल 96 रन ही बना सके. उनका 18 उच्चतम स्कोर है. महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से केवल 95 के स्ट्राइक रेट से रन आए हैं. अब तक वह केवल नौ चौके और दो छक्के ही लगा पाए हैं. हालांकि धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने आईपीएल 2021 में पहले प्लेऑफ में जगह बनाई।

रॉयल चैलेंजर्स ने लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाई। टीम ने तीसरे स्थान पर रहते हुए अंतिम चार में प्रवेश किया है। लेकिन कप्तान विराट कोहली की फॉर्म प्लेऑफ में टीम के लिए चिंता का विषय है. कोहली ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन अब वह रन नहीं बना रहे हैं। उन्होंने अब तक 13 मैचों में 362 रन बनाए हैं। नाबाद 72 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है। उनका स्ट्राइक रेट 121.47 है, जो काफी सटीक कहा जा सकता है। कोहली आईपीएल में अब तक 38 चौके और नौ छक्के लगा चुके हैं।

First Published : 08 Oct 2021, 12:36:39 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो