logo-image

IPL 2021 : मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच बोले, बायो बबल सुरक्षित लगा, लेकिन....

आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने एक मजबूत बायो बबल बनाया था. आईपीएल 14 स्थगित होने के बाद अब इस बायो बबल को लेकर लगातार चर्चा की जा रही है. कोई इसे अच्छा बता रहा है और कोई इसे कमजोर करार दे रहा है.

Updated on: 11 May 2021, 12:39 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने एक मजबूत बायो बबल बनाया था. आईपीएल 14 स्थगित होने के बाद अब इस बायो बबल को लेकर लगातार चर्चा की जा रही है. कोई इसे अच्छा बता रहा है और कोई इसे कमजोर करार दे रहा है. हालांकि जब तक मुंबई और चेन्नई में मैच हो रहे थे, तब तक तो बायो बबल ठीक से काम करता रहा. लेकिन जैसे ही टीमें अहमदाबाद और दिल्ली के लिए रवाना हुई, इसी दौरान बायो बबल में कहीं कुछ गड़बड़ी हुई, जिससे कई टीमों के खिलाड़ी कोरोना वायरस की पकड़ में आ गए और एक एक कर कई खिलाड़ी और बाकी स्टॉफ मैंबर भी इससे संक्रमित हो गए, इसके बाद आनन फानन में आईपीएल को फिलहाल के लिए टाल दिया गया. 

यह भी पढ़ें : यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने जिंदगी का सबसे बड़ा बर्गर खाया

आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच जेम्स पेमेंट ने कहा है कि आईपीएल 14 के बायो बबल में खिलाड़ी और स्टाफ खुद को सुरक्षित महसूस करते थे, लेकिन मैच के लिए दौरा करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता था. कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद न्यूजीलैंड के पेमेंट अपने देश के कई खिलाड़ियों कोच और अधिकारियों के साथ शनिवार को न्यूजीलैंड पहुंच गए. जेम्स पेमेंट ने स्टफ डॉट कॉ डॉट एनजेड से कहा कि हमें अच्छे तरीके से मुंबई के होटल में ले जाया गया और वहां एक सुरक्षित स्थान बनाया गया. मुझे लगा कि मैं वहां पहला व्यक्ति था. आपको लगा कि सभी को अनुशासित किया जाएगा और लोगों को लुभाया नहीं जाएगा. स्टाफ भी बायो बबल का हिस्सा थे और वे दो सप्ताह तक आइसोलेट में थे. वहां पर नियमित आधार पर टेस्ट होते थे और इसलिए आप पूरी तरह से वहां सुरक्षित महसूस करते थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली के मैसेज से लगा, मैं RCB  में बेहतर कर सकता हूं, बोले हर्षल पटेल 

जेम्स पेमेंट ने कहा कि टीम में एक सपोर्ट स्टाफ के चेन्नई जाने के बाद पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि बायो बबल भी अभेद्य नहीं था. उन्होंने कहा कि हमने महसूस किया कि यात्रा करना हमेशा एक चुनौतीपूर्ण होने वाली थी. टूर्नामेंट की शुरुआत की तैयारी के लिए जब हम चेन्नई गए थे, तब हमने अपनी पहली यात्रा में खुद ही एक मामला आया था. वह एक सपोर्ट स्टाफ के सदस्य थे, सौभाग्य से हम बहुत जल्दी आइसोलेट हो गए. लेकिन यह एक बहुत ही शुरूआती था कि आपका बायो बबल अभेद्य नहीं है. हम शायद इसके बारे में भी सख्त हो गए थे कि हमने कैसे काम किया.