logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IPL 2021 points Table Update: दिल्ली कैपिटल्स दूसरे स्थान पर पहुंचा, जानें कौन सी टीम किस नंबर पर

मुम्बई ने राजस्तान रॉयल्स को हराते हुए इस सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल की. राजस्थान सातवें स्थान पर है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद अंतिम स्थान पर है.

Updated on: 30 Apr 2021, 06:50 PM

highlights

  • दिल्ली-कोलकाता मैच के बाद अंक तालिका
  • दिल्ली कैपिटल्स दूसरे स्थान पर पहुंचा
  • शिखर धवन ने ऑरेंज कैप लिस्ट में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स को हराने के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स टीम आईपीएल-14 की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. दिल्ली, टेबल टॉपर चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के 10-10 अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण चेन्नई पहले, दिल्ली दूसरे और बेंगलोर तीसरे स्थान पर है. इस बीच, सीजन की तीसरी जीत ने मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को चौथे स्थान पर काबिज रखा है. मुम्बई के छह अंक हैं. मुम्बई ने राजस्तान रॉयल्स को हराते हुए इस सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल की. राजस्थान सातवें स्थान पर है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद अंतिम स्थान पर है.

यह भी पढ़ें : पंजाब किंग्स और निकोलस पूरन करेंगे कोरोना पीड़ितों की मदद, जानिए कैसे 

बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स विजयी साबित हुई. दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को अहमदाबाद में 7 विकेट से मात दी और अंक तालिका में अपनी स्थिति को और मजबूत किया.

यह भी पढ़ें :RCB vs PBKS Dream XI Team Prediction : आज ये हो सकती है आपकी फेंटेसी इलेवन 

अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम सात मुकाबलों में 5 जीत और 2 हार के बाद 10 अंक लेकर दूसरे पायदान पर है और उसका नेट रन रेट भी अच्छा हो चुका है. वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 मैचों में पांचवीं बार हार का सामना करना पड़ा और वे 4 अंक लेकर अंक तालिका में पांचवें पायदान पर हैं.

यह भी पढ़ें :IPL 2021: शिखर धवन ने फिर हासिल की ऑरेंज कैप, जानें दूसरे नंबर पर कौन बल्लेबाज

वहीं अगर बात करें ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की, तो सर्वाधिक रन और सर्वाधिक विकेट की इस रेस में रोज बदलाव देखने को मिल रहे हैं और गुरुवार को मैच के बाद भी कुछ बदलाव देखने को मिले. दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ खिलाड़ी शिखर धवन ने ऑरेंज कैप लिस्ट में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पेसर हर्षल पटेल अब भी शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं.