logo-image

IPL 2021: शिखर धवन ने फिर हासिल की ऑरेंज कैप, जानें दूसरे नंबर पर कौन बल्लेबाज

दिल्ली कैपिटल्स की सात मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के भी 10 और 10 अंक ही है, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते चेन्नई टॉप पर है.

Updated on: 30 Apr 2021, 05:26 PM

highlights

  • बल्लेबाज शिखर धवन ने एक बार फिर से ऑरेन्ज कैप हासिल कर ली है
  • धवन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 46 रनों की पारी खेली
  • इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर पहुंच गए हैं

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक बार फिर से ऑरेन्ज कैप हासिल कर ली है. धवन ने गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 25वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 46 रनों की पारी खेली, जिससे अब वह इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर पहुंच गए हैं. दिल्ली ने फॉर्म में लौटे ओपनर पृथ्वी शॉ (82) की मैच जिताऊ पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पृथ्वी शॉ ने 1 ओवर में मारे 6 चौके, लगाया इस साल का सबसे तेज अर्धशतक

दिल्ली कैपिटल्स की सात मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के भी 10 और 10 अंक ही है, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते चेन्नई टॉप पर है और बेंगलोर तीसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : SRH को मिल रही लगातार पर बोले कोच बेलिस, कही ये बात

धवन के अब इस सीजन में 311 रन हो गए हैं और वह टॉप पर है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के फॉफ डुप्लेसिस 270 रनों के साथ दूसरे नंबर पर है. धवन के टीम साथी शॉ 270 रनों के साथ तीसरे नंबर पर है. पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल 269 रनों के साथ चौथे नंबर पर हैं. राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मॉरिस पर्पल कैप के दावेदारों में टॉप पांच में पहुंच गए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हर्षल पटेल 17 विकेट के साथ टॉप पर है और इसलिए उनके पास पर्पल कैप बरकरार है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK के कोच फ्लेमिंग बताया इस सीजन में टीम की क्या है रणनीति

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए थे. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से ऑरैंज कैप हासिल कर ली थी, लेकिन अब शिखर धवन ने दोबारा फाफ डु प्लेसिस से ऑरैंज कैप हासिल कर ली हैं.