News Nation Logo

IPL 2021 : एमएस धोनी के खौफ में दिल्‍ली कैपिटल्‍स, बाहर नहीं, हार को पचाना मुश्‍किल 

आईपीएल 2021 अब फाइनल की ओर बढ़ रहा है. इस बीच आईपीएल की दो टॉप की टीमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई  सुपरकिंग्‍स के बीच पहला क्‍वालीफायर खेला गया. इसमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स को सीएसके से हार का सामना करना पड़ा है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Oct 2021, 05:22:59 PM
dhoni pant

Dhoni pant (Photo Credit: सोशल मीडिया )

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 अब फाइनल की ओर बढ़ रहा है. इस बीच आईपीएल की दो टॉप की टीमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई  सुपरकिंग्‍स के बीच पहला क्‍वालीफायर खेला गया. इसमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स को सीएसके से हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम इस आईपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अभी भी बाहर नहीं हुई है. टीम को अभी एक और मौका मिलेगा, जिस मैच को जीतकर टीम फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर सकती है. लेकिन सीएसके बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मैच में दिल्‍ली ने मैच पर शिकंजा कस कर रखा, लेकिन आखिरी ओवर में कप्‍तान एमएस धोनी ने जिस तरह से धुआंधार पारी खेली, उसी पारी ने मैच सीएसके की झोली में डाल दिया. इस हार के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाड़ी और कोच सकते में हैं. खिलाड़ी से लेकर कोच तक इस हार के लिए धोनी को जिम्‍मेदारी बता रहे हैं और धोनी की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup : IPL 2021 के फाइनल के बाद बदलेगी टीम इंडिया!

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा है कि टीम के लिए इस हार को पचा पाना मुश्किल है. पृथ्‍वी शॉ ने साथ ही कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्‍स के कप्तान एमएस धोनी ने दिल्ली कैपिटलस के हाथ से यह मुकाबला छीन लिया. दिल्ली कैपिटल्‍स ने पृथ्‍वी शॉ और कप्तान ऋषभ पंत के अर्धशतकों की मदद से चेन्नई को 173 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे चेन्नई ने दो गेंदें शेष रहते हासिल किया. मैच के बाद पृथ्‍वी शॉ ने कहा कि इस वक्त हमें एक दूसरे का समर्थन करना है. पूरी टीम को हमारे प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेनी होगी, चाहे जीतें या हारे. हम अगले मैच में मजबूती से वापसी करने की कोशिश करेंगे. टीम के लिए इस हार को पचा पाना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि हमारे पास फाइनल में पहुंचने का एक मौका है और मुझे टीम में सभी पर भरोसा है. यहां सभी अच्छे खिलाड़ी हैं. मुझे विश्वास है कि अगले मैच में हम कुछ विशेष करेंगे और फाइनल में पहुंचेंगे. सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी की पारी पर पृथ्‍वी शॉ ने कहा कि धोनी एकदम अलग हैं और सभी को यह पता है. हमने उन्हें कई बार मैच फिनिश करते हुए देखा है और उनके लिए या हमारे लिए यह देखना नया नहीं है. जब भी वह बल्लेबाजी करते हैं, वो खतरनाक खिलाड़ी बन जाते हैं. उन्होंने हमारे हाथ से यह मैच छीन लिया.

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच के ये आंकड़े देखकर चौंक जाएंगे आप

वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोच और ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान रहे रिकी पोंटिंग ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि धोनी महान फिनिशरों में से एक हैं. धोनी के लिए यह सीजन बल्लेबाजी के लिहाज से कठिन रहा और कई लोगों को लगा था कि अब धोनी का बैकसीट में बैठने का समय आ गया है. लेकिन धोनी ने अपने स्टाइल में अपनी टीम को जीत दिलाई. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ छह गेंदों पर 18 रन बनाए और टीम को फाइनल में पहुंचाया. रिकी पोंटिंग ने कहा कि धोनी महान बल्लेबाजों में से एक हैं और इसमें कोई शक नहीं है. हम डगआउट में बैठकर सोच रहे थे कि अब रवींद्र जडेजा आएंगे या धोनी. मुझे यकीन था कि धोनी आएंगे और मैच खत्म करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि हम जरूरत के हिसाब से मैच खत्म नहीं कर सके और आपको पता है कि अगर आपने मिस किया तो आपको इसकी कीमत चुकानी होगी. धोनी लंबे समय से ऐसा करते आए हैं और मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाज थोड़ा मिस कर गए. जब वह संन्यास लेंगे तो उन्हें इस खेल के महान फिनिशर के रूप में याद किया जाएगा.

First Published : 11 Oct 2021, 05:22:59 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 CSK DC MS Dhoni

वीडियो