logo-image

IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से, जानिए किसका पलड़ा भारी 

आईपीएल 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सामना अब सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. जहां एक ओर दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम लगातार आगे बढ़ रही है और प्‍लेआफ की रेस में बनी हुई है.

Updated on: 21 Sep 2021, 05:28 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 की प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सामना अब सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. जहां एक ओर दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम लगातार आगे बढ़ रही है और प्‍लेआफ की रेस में बनी हुई है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो ये टीम नीचे है और ये मैच टीम के लिए बहुत ही खास होने वाला है. कोरोना के मामले सामने आने के कारण आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले दिल्ली कैपिटल्‍स की टीम ने आठ मैचों में छह जीत हासिल कर 12 अंक लिए थे जबकि हैदराबाद की टीम सात मैचों में सिर्फ एक ही मैच जीत सकी थी. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस दौरान कप्तानी में बदलाव किया है. डेविड वार्नर को हराकर केन विलियमसन को नया कप्‍तान बनाया गया है. टीम की नजरें अब यूएई में तरोताजा होकर शुरुआत करने पर होगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए ये है बड़ी मुसीबत, आज खेलेगी टीम मैच 

श्रेयस अय्यर के वापस आने से दिल्ली की टीम और भी मजबूत हुई है जबकि हैदराबाद टीम को टी. नटराजन से उम्मीदें हैं. तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2020 में 16 मैचों में 16 विकेट लिए थे. उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण में सात में से सिर्फ दो मुकाबले खेले. नटराजन की घुटने की सर्जरी हुई जिसके कारण वह इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा सके. उनकी जगह सौराष्ट्र के गेंदबाज अरजान नागवसवाला को इंग्लैंड भेजा गया था. नटराजन की वापसी से हैदराबाद को गेंदबाजी विभाग में मजबूती मिलने की उम्मीद है. हैदराबाद को साथ ही मीडिल आर्डर से भी प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी जिसमें कुछ युवा भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : PBKS और RR में कौन सी टीम है भारी, जानिए यहां 

ये है दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम : श्रेयस अय्यर, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अजिंक्य रहाणे, आवेश खान, सैम बिलिंग्स, आर अश्विन, पृथ्वी शॉ, इशांत शर्मा, विष्णु विनोद, मार्कस स्टोयनिस, शिखर धवन, कैगिसो रबाडा, ललित यादव, शिमरोन हेत्मायर, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, स्टीवन स्मिथ, एनरिच नॉर्त्जे, टॉम करेन, उमेश यादव, बेन ड्वारशुइस, लुकमान मेरीवाला और कुलवंत खेजरोलिया.

ये है सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम : डेविड वार्नर, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, केन विलियम्सन (कप्तान), राशिद खान, श्रीवत्स गोस्वामी, अभिषेक शर्मा, मनीष पांडे, संदीप शर्मा, विजय शंकर, विराट सिंह, टी. नटराजन, मिशेल मार्श, प्रियम गर्ग, बासिल थम्पी, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, शाहबाज नदीम, शेरफेन रदरफोर्ड, केदार जाधव, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, मुजीब जादरान और जे सुचित.