logo-image

IPL 2021 : राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए ये है बड़ी मुसीबत, आज खेलेगी टीम मैच 

PBKS vs RR : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आज राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच मैच होने वाला है. इस टीम के कप्‍तान संजू सैमसन हैं और उनके लिए जरूरी है कि उनकी टीम आज का मैच जीते.

Updated on: 21 Sep 2021, 02:42 PM

नई दिल्‍ली :

PBKS vs RR : आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आज राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच मैच होने वाला है. इस टीम के कप्‍तान संजू सैमसन हैं और उनके लिए जरूरी है कि उनकी टीम आज का मैच जीते. टीम के पास अभी छह ही अंक हैं और प्‍लेऑफ में जाने की संभावना जीवित रहे, इसके लिए जरूरी है कि आज का मैच जीता जाए. हालांकि पहले फेज से लेकर अब तक टीम में कई सारे बदलाव कर दिए गए हैं. इस टीम के लिए खास बात ये है कि जो खिलाड़ी इस टीम की ताकत माने जाते रहे हैं, वहीं अब इस टीम के लिए मुसीबत का सबब बन गए हैं. इंग्‍लैंड के तीन स्‍टार खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर और बेन स्‍टोक्‍स कभी इस टीम की प्‍लेइंग इलेवन का हर मैच में हिस्‍सा होते थे, लेकिन अब स्‍थिति ये बन गई है कि तीनों ही खिलाड़ी टीम से बाहर हैं. इसके साथ ही अब तो टीम में एंड्रयू टॉय भी नहीं हैं. हालांकि इस टीम के लिए अच्‍छी बात ये है कि लियाम लिविंगस्‍टोन टीम के साथ जुड़ रहे हैं और वे टीम के लिए मास्‍टर स्‍ट्रोक साबित हो सकते हैं. वहीं एविन लुईस भी टीम में हैं. राजस्‍थान रॉयल्‍स की कोशिश होगी कि साल 2018 के बाद एक बार फिर प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की की जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : PBKS और RR में कौन सी टीम है भारी, जानिए यहां 

जहां तक टीम की प्‍लेइंग इलेवन की बात की जाए तो टीम के पास सलामी बल्‍लेबाजी के लिए तीन ऑप्‍शन मौजूद हैं, खुद कप्‍तान संजू सैमसन, एविन लुईस और यशस्‍वी जायसवाल. समझा जाता है कि इस खास मैच में संजू सैमसन और एविन लुईस ही बतौर ओपनर उतरेंगे. लिविंगस्‍टोन ने पिछले दिनों जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे समझा जाना चाहिए कि वे टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेलेंगे. इतने विदेशी खिलाड़ुी नहीं हैं, तो टीम में डेविड मिलर की जगह करीब करीब पक्‍की है. आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस पर टीम ने जो भी पैसे खर्च किए हैं, उन्‍हें दिखाना होगा कि राजस्‍थान रॉयल्‍य ने उन्‍हें अपने साथ जोड़कर कोई गलत काम नहीं किया है. जहां तक गेंदबाजी की बात है तो टीम के पास जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्‍तफिजुर रहमान जैसे खिलाड़ी ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. हालांकि जो खिलाड़ी नहीं हैं, उनकी कमी तो खेलेगी ही. टीम के कप्‍तान संजू सैमसन ने फेज 1 में अच्‍छा प्रदर्शन किया है और माना जाना चाहिए कि वे इसे जारी रखेंगे, अगर ऐसा हुआ तो पंजाब किंग्‍स के लिए खतरे की घंटी बज सकती है. टीम के पास इस वक्‍त छह अंक हैं और यहां से राजस्‍थान रॉयल्‍स को पांच मैच जीतने होंगे, तभी प्‍लेआफ में जगह पक्‍की होगी, इससे कम में इफ और बट वाली कंडीशन अप्‍लाई हो जाएगी. इस बीच इतना तो कहा ही जा सकता है कि आज का मैच भरपूर रोमांचक होगा.