News Nation Logo
बाबुल सुप्रियो का संसद की सदस्यता से इस्तीफा मंजूर दिल्ली के सदर बाजार में आज आतंकी हमलों को लेकर मॉक ड्रिल की गई T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते: लालू प्रसाद यादव के बयान पर नीतीश कुमार आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

IPL 2021 CSK Vs DC : कल महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत होंगे आमने सामने, जानें कौन किस पर भारी

ऋषभ पंत का विकेटकीपिंग कौशल दोनों सीरीज के दौरान सुखद आश्चर्य के रूप में सामने आया और अब यह उनकी कप्तानी का कौशल होगा, जिसकी परीक्षा होगी. पंत ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ली, जो कंधे की चोट से जूझ रहे थे.

IANS | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 09 Apr 2021, 08:41:08 PM
Dhoni CSK faces Pant DC

धोनी की सीएसके का सामना पंत की डीसी से (Photo Credit: @ChennaiIPL @DelhiCapitals)

highlights

  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए अच्‍छी खबर
  • स्‍टीव स्मिथ और मार्कस स्टोयनिस टीम से जुड़े 
  • डीसी का पहला मुकाबला सीएसके के साथ है

नई दिल्ली:

वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार रात को गुरु और चेले के बीच टकराव देखने को मिलेगा. महेंद्र सिंह धोनी, जो अपने करियर के आखिरी मोड़ पर हैं और पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से केवल चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेल रहे हैं, दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ तीन बार की चैंपियन टीम का नेतृत्व करेंगे. डीसी की टीम ऋषभ पंत की कप्तानी खेल रही है, जो भारत के फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर के रूप में धोनी के भविष्य के उत्तराधिकारी माने जा रहे हैं. पंत ने अतीत में कहा है कि वह धोनी का से सिखते रहना चाहते हैं, लेकिन लगता है कि वह अपनी अलग जगह बना रहे हैं. हालांकि उनकी पावर-हिटिंग के बारे में सबको पहले से ही मालूम है. पिछले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाद से उनकी बैटिंग ऊंचे लेवल पर पहुंच गई. क्योंकि उन्होंने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने और घर में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दिलाने में मदद की.

यह भी पढ़ें : MI Vs RCB : आज से हो रहा आईपीएल का आगाज, जानें कब-कहां देखें Live मैच

ऋषभ पंत का विकेटकीपिंग कौशल दोनों सीरीज के दौरान सुखद आश्चर्य के रूप में सामने आया और अब यह उनकी कप्तानी का कौशल होगा, जिसकी परीक्षा होगी. पंत ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ली, जो कंधे की चोट से जूझ रहे थे. पिछले साल के उपविजेता ने स्टीव स्मिथ को भी अपने टीम में शामिल किया है. तेज गेंदबाजी आक्रमण, जिसमें कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, उमेश यादव और इशांत शर्मा के साथ-साथ ऑलराउंडर क्रिस वोक्स, टॉम कुरेन और मार्कस स्टोइनिस शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें :IPL 2021,MI vs RCB Score: मुंबई का पहला विकेट गिरा, रोहित रन आउट

ऑफ स्पिनर आर. अश्विन और लेग स्पिनर अमित मिश्रा जैसे अनुभवी और प्रशंसित स्पिनर बहुत मजबूत गेंदबाजी लाइन अप का हिस्सा हैं जो सीएसके की बल्लेबाजी लाइन-अप का की परीक्षा लेंगे. सीएसके ने पिछले सीजन में बहुत खराब प्रदर्शन किया था और आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी. सीएसके की बल्लेबाजी फाफ डु प्लेसिस पर बहुत ज्यादा निर्भर करेगी, लेकिन सुरेश रैना की वापसी, जो पिछले सीजन में व्यक्तिगत कारणों से नहीं खेल सके थे, तीन बार के चैंपियन के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाली बात होगी.

यह भी पढ़ें :MI Vs RCB : युजवेंद्र चहल ने IPL के पहले मैच में पूरा किया शतक

भारत की टेस्ट बल्लेबाजी के मजबूत स्तंभ चेतेश्वर पुजारा को भी सात साल में अपने पहले आईपीएल के लिए सीएसके लाइन-अप में शामिल किया गया है. भारत के नंबर-3 बल्लेबाज को नेट सत्र के दौरान एक उच्च बैक-लिफ्ट और छक्के का उपयोग करते देखा गया. सीएसके ने पिछले साल अच्छी तरह से पिचों को नहीं पढ़ा और अपने स्पिनरों का शुरुआत में सही से उपयोग नहीं कर सकी, लेकिन उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने मिशेल सेंटनर और इमरान ताहिर को मौका देना शुरू किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

इन दोनों टीमों एक खिलाड़ी हैं जो अंतर पैदा कर सकता है, वह शार्दुल ठाकुर हैं, जिन्होंने पिछले आईपीएल के बाद से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. वह अपनी तेज गेंदबाजी के साथ दीपक चाहर या ऑस्ट्रेलियाई जेसन बेहरेनडॉर्फ का नेतृत्व करेंगे, जो जोश हेजलवुड के स्थान पर टीम में आए हैं. लेकिन देखना होगा कि शनिवार को सीएसके की किस्मत इस बात पर निर्भर करेगी कि उनकी बल्लेबाजी डीसी की गेंदबाजी के आगे किस हद तक टिक पाती है.

टीमें ( सम्भावित) 

दिल्ली कैपिटप्स : ऋषभ पंत (कप्तान/ विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स, शिमरोन हेटमेयर, ईशांत शर्मा, कगीसो रबाडा, एनरिच नार्जे, उमेश यादव, टॉम कुरेन, अवेश खान, ललित यादव, , प्रवीण दुबे, रिपाल पटेल, लुकमान हुसैन मेरीवाला, एम सिद्धार्थ, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, क्रिस वोक्स, विष्णु विनोद (विकेटकीपर), आदित्य तारे (विकेटकीपर)

सीएसके : एमएस धोनी (कप्तान/ विकेटकीपर), सुरेश रैना, नारायण जगदीसन, रुतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, कर्ण शर्मा, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, फाफ डु प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी नगीदी, रविन्द्र जडेजा, इमरान ताहिर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, के. गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम. हरिशंकर रेड्डी, के.भगत वर्मा, सी. हरि जयशांत, आर साई किशोर.

 

First Published : 09 Apr 2021, 06:37:36 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.