logo-image

IPL 2021 CSK vs DC : दिल्ली कैपिटल्स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में आमना सामना

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का सामना दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स से आईपीएल 2021 के क्वालीफायर-1 मुकाबले में होगा.

Updated on: 10 Oct 2021, 03:52 PM

नई दिल्‍ली :

Dhoni vs DC : आईपीलए 2021 में आज पहला क्‍वालीफायर खेला जाएगा. एक तरफ होगी होंगे एमएस धोनी और उनका सामना करेंगे रिषभ पंत. एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का सामना दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स से आईपीएल 2021 के क्वालीफायर-1 मुकाबले में होगा. चेन्नई सुपरकिंग्‍स की नजरें जहां अपने चौथे आईपीएल खिताब की ओर एक और कदम बढाने पर होगी तो वहीं दिल्ली की टीम अपना पहला खिताब हासिल करने के करीब पहुंचना चाहेगी. आईपीएल 2020 के सीजन में भी दिल्ली दोनों ही मैच में सीएसके पर भारी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 CSK vs DC : धोनी बनाम पंत में कौन भारी, जानिए संभावित प्‍लेइंग इलेवन 

ग्रुप चरण में 14 मैचों में 18 अंक लेकर प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद तीन बार की विजेता सीएसके को क्वालीफायर-1 मुकाबले से पहले ग्रुप चरण में अपने पिछले तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी तरफ दिल्ली की टीम है जिसने 14 मैचों में 20 अंक लेकर तालिका में पहला स्थान हासिल किया है. उसे अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर की विजेता टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी जबकि हारने वाली टीम को दूसरा मौका मिलेगा और उसे क्वालीफायर-2 में एक और चुनौती का सामना करना पड़ेगा. लगातार तीन हार के बाद सीएसके को इस महत्वपूर्ण मुकाबले से वापसी करनी होगी. दोनों टीमों के बीच इस सीजन में हुए दोनों मुकाबले में दिल्ली ने सीएसके को हराया. इसके अलावा आईपीएल 2020 के सीजन में भी दिल्ली दोनों ही मैच में सीएसके पर भारी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK जीतेगी आईपीएल! लेकिन.....

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान और एनरिच नॉर्खिया. 

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड.