logo-image

IPL 2021 CSK vs DC : धोनी बनाम पंत में कौन भारी, जानिए संभावित प्‍लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 में अब लीग मैच के बाद क्‍वालीफायर मैच खेला जाएगा. पहला क्‍वालीफायर अब से कुछ ही घंटे देर शुरू हो जाएगा. इसमें तीन बार की आईपीएल चैंपियन सीएसके और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 10 Oct 2021, 12:21 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 में अब लीग मैच के बाद क्‍वालीफायर मैच खेला जाएगा. पहला क्‍वालीफायर अब से कुछ ही घंटे देर शुरू हो जाएगा. इसमें तीन बार की आईपीएल चैंपियन सीएसके और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेला जाएगा. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम आईपीएल 2020 में फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन फाइनल में उसे मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इस बार फिर से दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम फाइनल में है. साथ ही प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर है. सीएसके और डीसी का जब भी मुकाबला होता है तो दोनों टीमों के कप्‍तानों की बात जरूर होती है, एक तरफ होंगे एमएस धोनी और उनके सामने होंगे रिषभ पंत. दोनों के बीच गुरु और शिष्‍य का रिश्‍ता माना जाता है. 
आईपीएल 2021 के लीग चरण में जब दोनों टीमें दो बार आमने सामने आईं तो दोनों ही बार रिषभ पंत एमएस धोनी पर भरी पड़े और दोनों मैच उन्‍होंने जीते. आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अब तक 25 मुकाबले हुए हैं, इसमें से 15 मैच सीएसके ने जीते हैं, वहीं दस मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने नाम किए हैं. इस हिसाब से देखें तो एमएस धोनी की सीएसके का पलड़ा थोड़ा भारी है. सीएसके और डीसी का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल में होगा. इस मैदान पर इस आईपीएल के अब तक दस मैच हुए हैं. इसमें से सात बार बाद में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम जीती है, वहीं तीन बार पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. 

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान और एनरिच नॉर्खिया. 
चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड.