logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IPL 2021 : CSK ने बनाया नया कीर्तिमान, MI को पीछे कर नंबर 1

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 का रोमांच इस वक्‍त पूरी दुनिया के सिर चढ़कर बोल रहा है. आईपीएल के हर मैच में एक नया करिश्‍मा देखने के लिए मिलता है. रोज ही नए नए कीर्तिमान बन रहे हैं और उम्‍मीद की जानी चाहिए कि आगे भी ऐसा ही जारी रहेगा.

Updated on: 27 Sep 2021, 04:59 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 का रोमांच इस वक्‍त पूरी दुनिया के सिर चढ़कर बोल रहा है. आईपीएल के हर मैच में एक नया करिश्‍मा देखने के लिए मिलता है. रोज ही नए नए कीर्तिमान बन रहे हैं और उम्‍मीद की जानी चाहिए कि आगे भी ऐसा ही जारी रहेगा. इस बीच आईपीएल की प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने एक बार फिर टॉप की पोजीशन हासिल कर ली है. सीएसके अब नंबर वन है, वहीं दूसरे नंबर पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम है. जो पिछले साल के आईपीएल में फाइनल तक पहुंची थी. लेकिन इस बीच सीएसके ने एक और नया रिकॉर्ड बना दिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB के हर्षल पटेल ने ली मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहली हैट्रिक

एमएस धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अब तक तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी है. इस बार भी इस टीम को प्रबल दावेदार माना जा रहा है. आईपीएल 2020 में टीम के कुछ अहम खिलाड़ी नहीं थे, लेकिन इस बार वे वापसी कर चुके हैं, इससे टीम और भी मजबूत नजर आ रही है. इससे पहले आईपीएल के दूसरे फेज में केकेआर और सीएसके के बीच मैच खेला गया, जिसमें आखिरी गेंद पर पता चला कि मैच का परिणाम क्‍या होगा. आईपीएल फेज टू का ये सबसे रोमांचक मैच कहा जा रहा है. सीएसके ने इस मैच को तो जीता ही, लेकिन इसके साथ ही आखिरी गेंद पर मैच अपने नाम करने के मामले में कीर्तिमान रच दिया. इस मामले में टीम ने अपनी चिरप्रतिद्वंदी मुंबई इंडियंस को पीछे छोड़ा है. इससे पहले दोनों टीमें बराबरी पर चल रही थीं. लेकिन अब सीएसके नंबर वन है. सीएसके अब तक आईपीएल के इतिहास में सात बार रनों का पीछा करते हुए आखिरी गेंद पर मैच जीतने वाली टीम बन गई है. मुंबई की टीम छह बार ये काम कर चुकी थी. आखिरी गेंद पर जब भी कोई टीम मैच अपने नाम करती है तो मैच किसी भी तरफ जाने की संभावना रहती है. लेकिन आखिर में जीतती वही टीम है, जिसका आत्‍मविश्‍वास ऊंचा रहता है और टीम ऐसे मौके पर घबराती नहीं है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RR vs SRH : राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए मैच जीतना जरूरी, जानिए क्‍यों 

सीएसके साथ साथ इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के भी 16 अंक हैं, लेकिन सीएसके जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उनके बल्‍लेबाज बल्‍लेबाजी कर रहे हैं, साथ ही गेंदबाजी गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे टीम का नेट रन रेट भी अच्‍छा है, इसीलिए टीम नंबर एक पर है. इस वक्‍त सीएसके का नेट रनरेट +1.069 है, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स का +0.711 है. इससे भी समझा जा सकता है कि अंक बराबर होने के बाद भी सीएसके आगे चल रही है. अब करीब करीब पक्‍का ही है कि सीएसके और दिल्‍ली कैपिटल्‍स प्‍लेआफ में पहुंच जाएंगी, वहीं बाकी दो टीमें कौन सी होंगी, ये भी देखना दिलचस्‍प होगा. हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के अलावा बाकी सभी टीमों की संभावना बनी हुई और प्‍लेआफ का गणित भी फंसा हुआ है. देखना होगा कि आने वाले मैचों में कौन सी टीम अच्‍छा खेल दिखाकर प्‍लेआफ में जाती है और फिर 15 अक्‍टूबर को पता चलेगा कि कौन सी टीम इस बार चैंपियन बनती है.