News Nation Logo

IPL 2021 : RCB के हर्षल पटेल ने ली मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहली हैट्रिक

आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल ने एक बार फिर अपना जलवा दिखा दिया. वे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज तो हैं ही, साथ ही आज मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्‍होंने तीन गेंद पर तीन विकेट लेकर अपनी पहली हैट्रिक भी पूरी कर ली है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Sep 2021, 11:24:05 PM
harshal patel

Harshal Patel (Photo Credit: IPL twitter)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल ने एक बार फिर अपना जलवा दिखा दिया. वे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज तो हैं ही, साथ ही आज मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्‍होंने तीन गेंद पर तीन विकेट लेकर अपनी पहली हैट्रिक भी पूरी कर ली है. वे इस आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं. हर्षल पटेल ने पहले कायरन पोलार्ड को आउट किया, उसके बाद अगली ही गेंद पर राहुल चाहर को आउट किया और तीसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी कर ली. इसके साथ ही आरसीबी ने मुंबई इंडियंस पर मैच में अपनी पकड़ बना ली. हर्षल पटेल ने जैसे ही अपनी हैट्रिक पूरी की आरसीबी की पूरी टीम झूम उठी और पूरे मैदान और स्‍टेडियम में जोरदार शोर भी होने लगा.

इससे पहले आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 166 रनों का लक्ष्य दिया. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन बनाए. मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए जबकि ट्रेंट बोल्ट, ऐडम मिल्ने और राहुल चहर को एक-एक विकेट मिले. इससे पहले, आरसीबी शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल बिना खाता खोले आउट हो गए. देवदत्‍त पड्डिकल को जसप्रीत बुमराह ने विकेट कीपर क्वींटन डीकॉक के हाथो कैच करा कर आउट किया. आरसीबी की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने 56 रन और कप्तान विराट कोहली ने 51 रन की जबरदस्‍त पारी खेली. जिससे टीम इतना बड़ा स्‍कोर बनाने में कामयाब हो पाई. 

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 के उद्घाटन मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराया था, उसमें भी उन्‍होंने हैट्रिक ली थी, लेकिन वो ओवर हैट्रिक थी. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली जीत में हर्षल पटेल का बड़ा योगदान था. हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ आईपीएल के पहले मुकाबले में 27 रन देकर पांच विकेट झटके थे. हर्षल पटेल इस आईपीएल में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं, इस वक्‍त पर्पल कैप उन्‍हीं के पास है. आज जिस का प्रदर्शन उन्‍होंने किया है, उससे संभावना कम ही है कोई दूसरा गेंदबाज उनसे ज्‍यादा विकेट इस साल ले पाएगा.

First Published : 26 Sep 2021, 11:11:10 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 Harshal Patel RCB