logo-image

IPL 2021 : पहले मैच में ये हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलेवन

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन के बाद आईपीएल की सबसे बड़ी टीम और सबसे ज्‍यादा आईपीएल खिताब अपने नाम करने वाली रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम भी तैयार है.

Updated on: 22 Feb 2021, 01:59 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन के बाद आईपीएल की सबसे बड़ी टीम और सबसे ज्‍यादा आईपीएल खिताब अपने नाम करने वाली रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम भी तैयार है. रोहित शर्मा की ही कप्‍तानी में अब तक पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी मुंबई इंडियंस की टीम में इस बार भी कुछ खास बदलाव नहीं दिखाई देंगे. मुंबई इंडियंस ने अपनी कोर टीम अभी भी बरकरार रखी है. टीम में कुछ खिलाड़ियों को रिलीज किया था और बाकी सभी खिलाडियों को रिटेन करके ही रखा था. हालांकि इस बार के ऑक्‍शन में टीम को तेज गेंदबाजों की जरूरत थी, क्‍योंकि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पहले ही आईपीएल से हट चुके थे, वहीं नाथन कुल्‍टर नाइल, मिशेल मैक्‍लेंघन और जेम्‍स पैटिंसन को टीम ने रिलीज कर दिया था. हालांकि ऑक्‍शन में जब ये टीम गई तो नाथन कुल्‍टर नाइल को फिर से अपने खेमे में टीम ने वापसी करा ली है, लेकिन इस बार वे कम दाम पर टीम को मिल गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 को लेकर सामने आया बहुत बड़ा अपडेट, जानिए क्‍या 

मुंबई इंडियंस ने इस बार अपने पूर्व कप्‍तान और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी शामिल किया है, टीम ने उन्‍हें बेस प्राइज 50 लाख रुपये में ही खरीद लिया है. हालांकि इस नाम की चर्चा आईपीएल के ऑक्‍शन से पहले भी थी और ऑक्‍शन में जब उन्‍हें मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया तो भी उनके नाम की खूब चर्चा होती रही. उनको लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब बहस हुई, लेकिन अर्जुन तेंदुलकर की बहन सारा तेंदुलकर ने सभी को सोशल मीडिया पर ही जवाब देकर मामला शांत किया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में SRH की प्‍लेइंग इलेवन 

अर्जुन तेंदुलकर के अलावा मुंबई इंडियंस ने नाथन कुल्‍टर नाइल की टीम में वापसी कराई है, वहीं न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्‍ने को भी खरीद लिया है. नाथन कुल्‍टर नाइल को पांच करोड़ और एडम मिल्‍ने को 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा है. वहीं स्‍पिन को मजबूत करने के लिए टीम ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से रिलीज किए गए पीयूष चावला को भी 2.4 करोड़ रुपये में अपने पाले में कर लिया है. किंग्‍स इलेवन पंजाब से बाहर किए गए जिमी नीशम को टीम ने 50 लाख रुपये में अपना लिया है. वहीं इसके अलावा टीम ने युद्धवीर चरक, मार्को जानसेन को भी 20 लाख रुपये के बेस प्राइज में खरीदा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में PBKS की प्‍लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में टीम ने इन्‍हें खरीदा 
नाथन कोल्टर नाइल : 5 करोड़ 
एडम मिल्ने : 3.2 करोड़
पीयूष चावला : 2.4 करोड़ 
जेम्स नीशाम : 50 लाख 
युधिवीर चरक : 20 लाख
मार्को जानसेन : 20 लाख
अर्जुन तेंदुलकर : 20 लाख 

आईपीएल ऑक्‍शन 2021 के बाद ये है मुंबई इंडियंस की पूरी टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर) , ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, अनमोलप्रीत सिंह, आदित्य तारे, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जेम्स नीशाम, युधिवीर चरक, नाथन कोल्टर-नाइल, अर्जुन तेंदुलकर, मार्को जानसेन, राहुल चाहर, अनुकुल रॉय, जयंत यादव, पीयूष चावला, एडम मिल्ने, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान


आईपीएल 2021 के पहले मैच में ये हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और नाथन कुल्टर-नाइल.