logo-image

IPL 2021 को लेकर सामने आया बहुत बड़ा अपडेट, जानिए क्‍या 

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन के बाद अब आईपीएल को लेकर लगातार कुछ न कुछ अपडेट सामने आ रहे हैं. कोरोना वायरस के कारण बिगड़ती स्‍थिति को देखते हुए आईपीएल 2020 यूएई में हुआ था.

Updated on: 22 Feb 2021, 11:27 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन के बाद अब आईपीएल को लेकर लगातार कुछ न कुछ अपडेट सामने आ रहे हैं. कोरोना वायरस के कारण बिगड़ती स्‍थिति को देखते हुए आईपीएल 2020 यूएई में हुआ था. इस साल भी इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि अगर हालात पर नियंत्रण नहीं हो पाया तो इस बार भी आईपीएल भारत के बाहर हो सकता है. लेकिन अब इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि बीसीसीआई करीब करीब तय कर चुका है कि आईपीएल 2021 भारत में ही होगा. लेकिन इस बार पूरे देश में आईपीएल नहीं होगा, ये भी पक्‍का ही है. पूरा टूर्नामेंट दो से तीन ही शहरों में हो जाएगा. इसके लिए अभी मुंबई और अहमदाबाद की बात चल रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में SRH की प्‍लेइंग इलेवन

मुंबई और अहमदाबाद में आईपीएल 2021 के मैच हो सकते हैं. इसमें मुंबई के चार स्‍टेडियम पर लीग चरण के मैच कराए जा सकते हैं, वहीं अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम यानी मोटेरा स्‍टेडियम में प्लेऑफ दौर के मैच खेले जा सकते हैं. सूत्रों के अनुसार लीग चरण के मैचों का आयोजन का चार स्टेडियमों में करने को लेकर चर्चा की गई है. आईपीएल-14 की शुरुआत अप्रैल के दूसरे सप्ताह या उसके बाद हो सकती है. इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि फिलहाल मुंबई में चार स्टेडियमों में लीग मैचों की मेजबानी करने की चर्चा है. इसमें ब्रैडबोर्न स्टेडियम, वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम और रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम शामिल है. प्लेऑफ मैचों का आयोजन अहमदाबाद के मोटेरा स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. हालांकि इसकी अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई. टूर्नामेंट का आयोजन अप्रैल के दूसरे सप्ताह या उसके बाद किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये हो सकती है आईपीएल 2021 में PBKS की प्‍लेइंग इलेवन 

सैयद मुश्ताक अली टी20 और विजय हजारे वनडे जैसे घरेलू टूर्नामेंटों की सफल मेजबानी ने बीसीसीआई के लिए भारत में आईपीएल को कराने की राह आसान कर दिया है. कोविड-19 के कारण आईपीएल 2020 को संयुक्त अरब अमीरात में कराया गया था. बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने पिछले महीने कहा था कि आईपीएल 2021 भारत में ही आयोजित किया जाएगा. उन्होंने आईएएनएस से कहा था कि जैसा कि अभी तक यह तय हुआ है कि आईपीएल भारत में होना चाहिए. यदि ऐसी ही स्थिति बनी रहती है तो यह भारत में होना चाहिए. धूमल ने कहा था कि हम इसे भारत में करना चाहते हैं क्योंकि आईपीएल एक भारतीय लीग है. उम्मीद है कि स्थिति समान बनी रहेगी. यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आठ स्थानों के लिए यह कितना सुरक्षित है. शायद हम एक हब के बारे में सोच सकते हैं. हम स्थिति के अनुसार इस पर अंतिम फैसला लेंगे.

(इनपुट आईएएनएस)