logo-image

IPL 2021 Auction: बिना स्पॉन्सर के होगा मिनी ऑक्शन, ये है बड़ी वजह

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन भी अब शुरु हो गया है. 18 फरवरी को चेन्नई में मिनी ऑक्शन होने वाला है और इसमें खिलाड़ियों की अदला बदली होने वाली है.

Updated on: 30 Jan 2021, 05:22 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन भी अब शुरु हो गया है. 18 फरवरी को चेन्नई में मिनी ऑक्शन होने वाला है और इसमें खिलाड़ियों की अदला बदली होने वाली है. पिछली बार आईपीएल 2020 को यूएई में शिफ्ट किया गया था और उसका टाइटल स्पॉन्सर ड्रीम 11 था. हालांकि अब रिपोर्ट्स ऐसी सामने आई है कि इस बार बिना स्पॉन्सर के आईपीएल का ऑक्शन होने वाला है.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: हरभजन सिंह का करियर नहीं हुआ खत्म, ये टीमें लगा सकती है बोली

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट को पिछले साल ड्रीम 11 ने स्पॉन्सर किया लेकिन उनका कॉन्ट्रैक्ट बीसीसीआई के साख 31 दिसंबर को खत्म हो गया है. हालांकि अभी तक कुछ साफ नहीं है कि क्या दोनों का करार फिर से होने वाला भी या नहीं. आईपीएल की किसी भी साइट या फिर प्रेस रिलीज पर कहीं भी ड्रीम 11 का लोगा अब नहीं दिख रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि बीसीसीआई नए टाइटल स्पॉन्सर के लिए टेंडर खोल सकती है क्योंकि पुराने टाइटल स्पॉन्सर विवो के साथ फिर से जाना नामुमिकन है. वहीं नए स्पॉन्सर के लिए बीसीसीआई जल्द से जल्द ऐलान कर सकता है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: तीन टीमें जो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को खरीद सकती है

बता दें कि बीसीसीआई ने पिछले साल गलवान घाटी में हुए भारत और चीन की झड़प के बाद विवो जो एक चाइनिज कंपनी है उसके साथ 440 करोड़ का करार तोड़ दिया था.  इसी के बाद नई स्पॉन्सरशिप को तलाश किया गया था. तभी बीसीसीआई ने ड्रीम 11 कंपनी को 222 करोड़ में पिछले साल यानी आईपीएल 2020 की स्पॉन्सरशिप दी थी. हालांकि ड्रीम 11 ने बीसीसीआई से आगे के राइट्स भी मांगे थे लेकिन बोर्ड ने एक सीरीज के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया था.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: पहले टेस्ट के बाद इंग्लैंड में जुड़ेगा ये बड़ा खिलाड़ी, भारत के लिए बड़ा खतरा

18 फरवरी को चेन्नई में ऑक्शन होने वाला है और ये अभी से चर्चा में है. उससे पहले बीसीसीआई शायद बातचीत कर एक बार फिर से ड्रीम 11 को टाइटल स्पॉन्सर बना सकता है. विवो के साथ चाह कर भी बीसीसीआई करार नहीं करेगा क्योंकि इससे क्रिकेट फैंस की भवनाओं को ठेस पहुंचेगी. इसके बाद एक तरीका सामने आता है कि नए टेंडर का ऐलान कर साल 2021 के लिए नया टाइटल स्पॉन्सर तलाशे. माना ये जा रहा है कि इस साल होने वाला मिनी ऑक्शन शायद बिना स्पॉन्सर के होगा. अब देखना होगा कि आईपीएल 2021 का नया स्पॉन्सर कौन होता है.