logo-image

Ind Vs Eng: पहले टेस्ट के बाद इंग्लैंड में जुड़ेगा ये बड़ा खिलाड़ी, भारत के लिए बड़ा खतरा

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी को होने वाला है.

Updated on: 30 Jan 2021, 10:59 AM

चेन्नई:

इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोर्प ने शुक्रवार को कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के बाद टीम से जुड़ेंगे. बेयरस्टो को शुरू में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया था, लेकिन थोर्प ने कहा कि वह चेन्नई में 13 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे. थोर्प ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा, वह पहले टेस्ट के बाद टीम शामिल होंगें.  बेयरस्टो को वैसे तो दूसरे टेस्ट के बाद टीम में शामिल होना था लेकिन अब उनके कार्यक्रम में बदलाव हो गया है.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: हरभजन सिंह का करियर नहीं हुआ खत्म, ये टीमें लगा सकती है बोली

पहले दो टेस्ट के लिए बेयरस्टो को आराम देने के इंग्लैंड के फैसले की कई पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की थी. वह श्रीलंका में अपनी पिछली सीरीज के दौरान कप्तान जो रूट के बाद इंग्लैंड के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. बेयरस्टो ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 46.33 की औसत से चार पारियों में 139 रन बनाए थे. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: तीन टीमें जो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को खरीद सकती है


तेज गेंदबाज मार्क वुड और हरफनमौला खिलाड़ी सैम क्यूरेन के साथ बेयरस्टो को इंग्लैंड के रोटेशन सिस्टम के हिस्से के रूप में पहले दो टेस्ट के लिए आराम दिया गया था. मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने पहले फैसले का बचाव किया था. उन्होंने पत्रकारों से कहा था, मैं इस प्रणाली से पूरी तरह खुश हूं. फिलहाल हम इसका इस्तेमाल कर रहे हैं.  मैं इसके साथ खड़ा हूं.

इंग्लैंड का भारत दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है-

चार टेस्ट मैचों की सीरीज 
पहला टेस्ट : 5-9 फरवरी, चेन्नई
दूसरा टेस्ट : 13-17 फरवरी, चेन्नई
तीसरा टेस्ट : 24-28 फरवरी, अहमदाबाद (दिन-रात का टेस्ट)
चौथा टेस्ट : 4-8 मार्च, अहमदाबाद