logo-image

IPL 2021 Auction: तीन टीमें जो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को खरीद सकती है

आईपीएल 2021 का ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाला है. सभी टीमों मे अपने खिलाड़ी की रिटेन और रिलीज लिस्ट सौंप दी है

Updated on: 29 Jan 2021, 11:53 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 का ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाला है. सभी टीमों मे अपने खिलाड़ी की रिटेन और रिलीज लिस्ट सौंप दी है. इस साल फैंस को तब सबसे बड़ा झटका लगा जब ऑस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और एरोन फिंच को टीम ने रिलीज कर दिया. अब तीनों के पास टीम नहीं है और सबसे ज्यादा निगाहें इस साल इन तीनों पर सबसे ज्यादा निगाहें होंगे. मैक्सवेल और स्मिथ के लिए फ्रेंचाइजी प्लान बना रही है लेकिन फिंच को कौन खरीदेगा ये सबसे बड़ा सवाल हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : स्टीव स्मिथ का नया घर, कौन सी टीम बनेगी!

एरोन फिंच को आरसीबी ने 4.40 करोड़ में अपनी टीम में खरीदा था लेकिन वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. साल 2020 में फिंच ने 12 मैच खेले और सिर्फ 268 रन ही बना पाए. यहीं कारण हैं कि फिंच को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टीम से रिलीज कर दिया. चलिए आपको बताते हैं कि इस साल मिनी ऑक्शन में एरोन फिंच को कौन कौन सी टीम खरीद सकती है.


दिल्ली कैपिटल्स 

दिल्ली कैपिटल्स कभी भी खिताब नहीं जीत पाई और पिछले साल ट्रॉफी उठाने से सिर्फ एक कदम दूर रह गई. अब एरोन फिंच को दिल्ली कैपिटल्स खरीद सकती है क्योंकि उनके पास ओपनर के तौर पर शिखर धवन तो रन बना रहे हैं लेकिन दूसरे छोर से पृथ्वी शॉ रन बनाने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में फिंच और धवन की जोड़ी दिल्ली कैपिटल्स को अच्छी शुरुआत दे सकती है. पिछले सीजन में दिल्ली ने धवन के साथ स्टोइनिस को ओपनिंग पर उतारा था लेकिन फिंच को दिल्ली खरीद लेती है तो उनका टॉप से मिडल ऑर्डर दोनों की मजबूत हो जाएगा. बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स से एरोन फिंच खेल चुके हैं. दिल्ली कैपिटल्स के पर्स में 12.9 करोड़ रुपये हैं.

कोलकाता नाइट राइटर्स 

कोलकाता नाइट राइडर्स के पास कोई अच्छा ओपनर नहीं है और उसी के कारण पिछला सीजन उनका काफी खराब गया.  साल 2020 में केकेआर की टीम सिर्फ अपना ओपनिंग कॉम्बिनेशन तलाश रही थी. कोलकाता नाइट राइडर्स ने हर मैच में अपनी ओपनिंग जोड़ी बदली नतीजा ये रहा कि कोई बड़ी साझेदारी टीम को नहीं मिली. सुनील नरेन को केकेआर ने ओपनिंग पर मौका दिया लेकिन वो फ्लॉप रहे. अब नीलामी में केकेआर की टीम फिंच पर बोली लगा सकती है क्योंकि फिंच को टी-20 में ओपनिंग का अनुभव हैं. हालांकि पिछला सीजन फिंच का भी अच्छा नहीं गया है. फिंच को कम दाम में केकेआर अपनी टीम में मौका दे सकती है जिससे उनकी ओपनिंग जोड़ी सेट हो जाएगी. कोलकाता के पर्स में 10.85 करोड़ रुपये हैं

राजस्थान रॉयल्स 

ये फ्रेंचाइजी भी उसी लिस्ट में शामिल है जिसके पास ओपनिंग जोड़ी नहीं है. पिछले साल स्टीव स्मिथ कप्तान थे और उन्होंने भी ओपनिंग में कई सारे बदलाव किए. अब राजस्थान ने कड़े फैसले लेते हुए स्टीव स्मिथ को हटा दिया और संजू सैमसन को कप्तानी सौंपी है. पिछले साल राजस्थान की टीम ने कई सारे खिलाड़ियों से ओपनिंग करवाई लेकिन नतीजा कभी सही नहीं निकला. अब फिंच को बतौर ओपनर राजस्थान अपने साथ जोड़ सकती है.  कुमार संगकारा को टीम मे डायरेक्टर चुना है और वो फिंच को राजस्थान में शामिल कर सकते हैं. पिछले सीजन की बात की जाए तो बेन स्टोक्स को ओपनिंग करते हुए देखा गया था और अगर फिंच इस टीम का हिस्सा बनते हैं टीम के पास एक मजबूत ओपनिंग जोड़ी हो जाएगी. साथ ही नए कप्तान संजू सैमसन के साथ अपनी कप्तानी का अनुभव बांट सकते हैं. राजस्थान के बाद पर्स में रुपये 31.85 रुपये हैं क्योंकि रॉबिन उथप्पा अब चेन्नई में चले गए हैं.