logo-image

IPL 2021 Auction: तीन खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमें दोबारा कम कीमत पर खरीद सकती है

आईपीएल 2021 की तैरारियां शुरु हो गई है और अब प्लान तैयार हो चुका है किस खिलाड़ी को खरीदा जाएगा और किसको नहीं. सभी टीमें अपनी रिलीज और रिटेन की लिस्ट सौंप चुकी है.

Updated on: 10 Feb 2021, 01:40 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 की तैरारियां शुरु हो गई है और अब प्लान तैयार हो चुका है किस खिलाड़ी को खरीदा जाएगा और किसको नहीं. सभी टीमें अपनी रिलीज और रिटेन की लिस्ट सौंप चुकी है. 1097 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है लेकिन कुल 61 खिलाड़ी की चुने जाएंगे. इस लिस्ट में काफी सारे खिलाड़ियों का नाम है जबकि कुछ खिलाड़ियों का बेस प्राइज कम हो गया है. अब कुछ रिपोर्ट्स ऐसी भी सामने आ रही है कि आईपीएल की कुछ टीम उन खिलाड़ियों को कम दामों में खरीद सकती है जिनको उन्होंने रिलीज किया है. यहां हम बात करने वाले हैं उन खिलाड़ियों को जिसको उनकी पुरानी टीम फिर से कम दामों पर खरीद सकती है


स्टीव स्मिथ

रिलीज और रिटेन की लिस्ट में सबसे ज्यादा चौंकाने वाला फैसला तब सामने आया जब राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को रिलीज कर संजू सैमसन को कप्तानी सौंप दी. आईपीएल मे स्टीव स्मिथ ने अपना ज्यादा मैच राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेले हैं. स्टीव स्मिथ की सैलरी आईपीएल में लगभग 12 करोड़ 50 लाख की है. पिछला सीजन आईपीएल का राजस्थान रॉयल्स का अच्छा नहीं रहा और स्टीव स्मिथ की कप्तानी में उन्हें आठवें स्थान पर टूर्नामेंट खत्म किया था. अब राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर से स्टीव स्मिथ को खरीद सकती है लेकिन इस बार उनकी कीमत कम होगी.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट दिग्गज बोला, धोनी की तरह विराट को पता है कि कब कप्तानी छोड़नी है

क्रिस मोरिस
क्रिस मोरिस को आईपीएल का अच्छा अनुभव है. पिछला सीजन क्रिस मोरिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेले थे लेकिन इस बार उन्हें विराट कोहली की आरसीबी ने रिलीज कर दिया है. क्रिस मोरिस एक ऑलराउंडर हैं और पिछले साल 10 करोड़ ने आरसीबी ने खरीदा था. पिछले साल मोरिस ने 9  मुकाबलों में 34 रन ही बनाए थे जबकि 11 विकेट हासिल किए थे. अब आरसीबी को एक बार फिर से ऑलराउंडर्स की जरुरत है ऐसे में आरसीबी कम बोली पर एक बार फिर से अपने खेमे में क्रिस मोरिस को शामिल कर सकती है.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की बल्लेबाजी पर IPL टीम दिल्ली कैप्टिल्स ने क्या कहा?

पीयूष चावला
साल 2020 में अनुभवी गेंदबाज पीयूष चावला को तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने लगभग 6 करोड़ से अधिक दाम में खरीदा था लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और खेले गए सात मैच में सिर्फ 6 विकेट यूएई की स्पिन ट्रेक पर हासिल कर पाए. इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स ने पीयूष चावला को रिलीज कर दिया है और उनका दूसरी टीम में जाने के चांस कम लग रहे हैं. ऐसे में चेन्नई सुपरकिंग्स सस्ते दामों पर पीयूष को फिर से खरीद सकती है.