logo-image

क्रिकेट दिग्गज बोला, धोनी की तरह विराट को पता है कि कब कप्तानी छोड़नी है

चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 227 रनों की हार का सामना करना पड़ा जबकि चार टेस्ट मैच की सीरीज में अब भारतीय टीम 0-1 से पीछे हैं.

Updated on: 10 Feb 2021, 12:03 PM

highlights

  1. भारत को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा
  2. विराट कोहली की कप्तानी में लगातार चौथी हार
  3. विराट कोहली की कप्तानी पर क्यों उठे सवाल

नई दिल्ली :

चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 227 रनों की हार का सामना करना पड़ा जबकि चार टेस्ट मैच की सीरीज में अब भारतीय टीम 0-1 से पीछे हैं. विराट कोहली की कप्तानी में हार के बाद से सवाल उठने शुरु हो गए हैं क्या उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए. विराट कोहली की कप्तानी में ये लगातर चौथी हार है. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैच में हार का सामना करना पड़ा था जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. अब टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर और सिलेक्टर किरण मोरे ने एक इंटरव्यू में बताया कि विराट कोहली को भी एम धोनी की तरह पता है कि कब उन्हें कप्तानी छोड़नी है क्योंकि वो काफी समझदार कप्तान है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: भारत में अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ देंगे जेम्स एंडरसन

किरण मोरे ने कहा कि विराट कोहली इस वक्त टीम के नंबर एक खिलाड़ी है. टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर बहस करना काफी जल्दबाजी का मुद्दा होगा. विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें पता है कि कप्तानी से कब जाना है, जैसा एम एस धोनी ने किया था. भारत ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में जरूर ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन प्रदर्शन किया, हालांकि पिछली सीरीज को याद किया तब विराट कोहली की कप्तान थे और उन्होंने पहली बार भारत को ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जिताई थी. उन्होंने कहा कि उन्हेंल लगता है कि अब टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त वापसी करने वाली है

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की बल्लेबाजी पर IPL टीम दिल्ली कैप्टिल्स ने क्या कहा?

एम एस धोनी के टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास लेने के बाद टीम इंडियटा की कप्तानी विराट कोहली की सौंपी गई. विराट कोहली ने भारत के लिए अभी तक 57 टेस्ट मैच में कप्नाती की है जिसमें से उन्होंने 33 मुकाबले जीते हैं 14 में हार का सामना करना पड़ा है और 10 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म किए हैं. विराट कोहली इस वक्त भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक है लेकिन पिछली लगातार चार हार ने उनकी कप्तानी पर सवाल खड़े कर दिए हैं. अब देखना होगा कि  अगले टेस्ट मैच में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया कैसा प्रदर्शन करती है.