News Nation Logo

इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की बल्लेबाजी पर IPL टीम दिल्ली कैप्टिल्स ने क्या कहा?

चेन्नई टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 227 रनों से गंवा दिया और अब इंग्लैंड टीम ने 1-0 की बढ़त चार टेस्ट मैच की सीरीज में बना ली है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 09 Feb 2021, 03:12:10 PM
VK

विराट कोहली (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

चेन्नई टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 227 रनों से गंवा दिया और अब इंग्लैंड टीम ने 1-0 की बढ़त चार टेस्ट मैच की सीरीज में बना ली है. चेन्नई टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और इंग्लिस टीम ने कप्तान दो रुट के 218, डोमिनिक सिबली के 87 और बेन स्टोक्स की 82 रनों की बदौलत 578 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 337 रन बनाए थे. इंग्लिश टीम ने दूसरी पारी में 178 रन बनाए और भारतीय टीम को 420 रनों का लक्ष्य दिया था. मुश्किल टारगेट को हासिल करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित के रुप में पहला झटका लगा. पांचवें और आखिरी दिन टीम को एंडरसन ने झटके दिए और मिडल ऑर्डर को बर्बाद कर दिया. विराट कोहली के अलावा क्रीज पर कोई नहीं खड़ा रह पाया और अंत में इंग्लिश टीम ने मैच को जीत लिया. अब 13 फरवरी से चेन्नई में दूसरा टेस्ट शुरू होने वाला है. 

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया अपनी सरजमीं पर 2017 के बाद पहली बार हारी टेस्ट मैच, जानिए तब किसने हराया था

अब आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है. विराट ने चेन्नई टेस्ट मैच में अर्धशतकिय पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. विराट कोहली ने तब हाफ सेंचुरी लगाई जब टीम इंडिया के बल्लेबाज दूसरे छोर से अपना विकेट गंवा रहे थे. विराट कोहली ने दूसरे एंड से रनों की गति को संभाले रखा और अपनी अर्धशतक पूरा किया हालांकि को अर्धशतक को शतक में बदल नहीं पाए और 72 के स्कोर पर बेन स्टोक्स की गेंद पर पवेलियन लौट गए.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: गिल और रहाणे को आउट करते ही एंडरसन ने रचा इतिहास, जानिए आंकड़े

वहीं इंग्लैंड के हाथों पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि उनकी टीम शुरुआत से ही मेहमान टीम पर दबाव बनाने में असफल रही. कोहली ने मैच के बाद कहा मुझे नहीं लगता कि हम पहली पारी में उन पर दबाव बनाने में कामयाब रहे। एक गेंदबाजी इकाई के रूप में तेज गेंदबाजों और अश्विन ने पहली पारी में अच्छा किया, लेकिन हमें कुछ और रन बनाने की जरूरत थी और उन पर दबाव बनाना था। कहना होगा कि यह धीमी विकेट थी और गेंदबाजों को मदद नहीं कर रही थी, इससे बल्लेबाजों के लिए स्ट्राइक को रोटेट करने में आसान हो गया। ऐसा पहले दो दिन नहीं देखनो को मिला

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Feb 2021, 03:03:29 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो