logo-image

IPL Auction 2021: श्रीसंत नीलामी से हुए बाहर, अब दिया बड़ा बयान

आईपीएल 2021 के लिए अब 292 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है क्योंकि फाइनल लिस्ट तैयार हो चुकी है.

Updated on: 12 Feb 2021, 12:21 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के लिए अब 292 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है क्योंकि फाइनल लिस्ट तैयार हो चुकी है. बीसीसीआई ने साफ किया है कि सिर्फ 292 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी और आठ टीमों को 61 स्लॉट ही भरने हैं. आईपीएल मिनी ऑक्शन में 164 भारतीय खिलाड़ी और 125 विदेशी खिलाड़ी के साथ 3 एसोसिएट देशों के खिलाड़ी है. इसी बीच पूर्व टीम इंडिया के क्रिकेटर और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान से खेल चुके श्रीसंत ने भी अपना नाम नीलामी के लिए रजिस्टर करवाया था लेकिन उनको शॉर्ट लिस्ट नहीं किया गया है, यानी साफ है कि जिन फैंस को उम्मीद थी कि श्रीसंत इस बार आईपीएल खेलेंगे लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है. श्रीसंत ने अपना बेस प्राइज 75 लाख रुपये का रखा था.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट से पहले कैसे किया टीम इंडिया ने अभ्यास, देखें वीडियो

इस 292 खिलाड़ियों की लिस्ट में 2 करोड़ के बेस प्राइज,1.50 करोड़ के बेस प्राइज के खिलाड़ी शामिल है. इसी के साथ 75 लाख रुपये के बेस प्राइस में 15 खिलाड़ियों को रखा गया है जिसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है. दूसरी ओर 50 लाख के बेस प्राइस में 65 खिलाड़ी को जगह दी गई है, जिनमें 13 भारतीय, 52 विदेशी खिलाड़ी है. इन खिलाड़ियों में अर्जुन तेंदुलकर का नाम भी शामिल है. श्रीसंत के लिए बताया जा रहा है कि उनकी फिटनेस और घरेलू सीरीज में वापसी के बाद के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें बाहर किया गया है. घरेलू सीरीज में श्रीसंत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: सिर्फ 292 खिलाड़ियों पर लगेगी अब बोली, जानिए किसके पास कितने पैसे

आईपीएल के शॉर्टलिस्ट खिलाड़ियों में शामिल ना होने पर श्रीसंत ने अपने इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान सभी का सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि जब वो आठ साल तक इंतजार कर सकते हैं तो और भी इंतजार कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि उनका नाम नीलामी में होना चाहिए था लेकिन नहीं होने पर भी सब कुछ ठीक है. श्रीसंत ने कहा कि उन्होंने हार नहीं मानी है और इस साल नाम ना आने से वो उदास नहीं है और अगले साल के लिए मेहनत करेंगे जबकि अगर उन्हें अगले सीजन भी शामिल नहीं किया तो वो पिर उसके अगले सीजन आएंगे. आईपीएल 2021 का ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाला है और सभी टीमें लगभग अपना मन बना चुकी है कि किसको टीम में शामिल करना है और किसको नहीं. सबसे ज्यादा पैसे इस वक्त किंग्स इलेवन पंजाब के पास है और देखना होगा कि वो कितने जब 18 फरवरी को ऑक्शन होता है तो किस खिलाड़ी को कौनसी टीम मिलती है.