logo-image

IPL 2021 Auction के बाद संजू सैमसन की राजस्‍थान रॉयल्‍स की पूरी टीम  

आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ लिया.

Updated on: 18 Feb 2021, 10:55 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ लिया. इसके साथ क्रिस मॉरिस आईपीएल में सबसे अधिक पैसा पाने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. किसी को भी उम्‍मीद नहीं थी कि टीम क्रिस मॉरिस के लिए इतनी लंबी बोली लगा देगी. क्रिस मॉरिस का बेस ब्राइस 75 लाख रुपये था. मुंबई इंडियंस ने सबसे पहले उनके लिए बोली लगाई. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर भी क्रिस मॉरिस को फिर से अपने साथ जोड़ने के लिए कूद पड़ा. 

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 Auction के बाद श्रेयस अय्यर की दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पूरी टीम

आरसीबी क्रिस मॉरिस के लिए सात करोड़ रुपये तक की बोली लगा चुका था, लेकिन मुंबई भी पीछे नहीं थी और उसने दक्षिण अफ्रीका आलराउंडर के लिए नौ करोड़ रुपये तक की बोली लगा दी. लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स क्रिस मॉरिस को अपने जोड़ने के लिए इतना बेचैन था कि वह उन्हें 16.25 करोड़ रुपये तक देने के लिए तैयार हो गया था. इस बोली के साथ ही क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बनने को तैयार थे.  क्रिस मॉरिस इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के लिए खेल चुके थे. आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भारत के युवराज सिंह हैं, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स (उस समय दिल्ली डेयरडेविल्स) ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. यह आईपीएल का एक रिकार्ड है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद केएल राहुल की PBKS की पूरी टीम  

इसके अलावा टीम ने आरसीबी से रिलीज किए गए युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी चार करोड़ 40 लाख रुपये में अपने पाले में कर लिया, वहीं चेतन सकरिया, को एक करोड़ 20 लाख, मुत्‍फिजुर रहमान को एक करोड़ रुपये में ले लिया. लियाम लिविंगस्‍टोन को 75 लाख, केसी करियप्‍पा को 20 लाख, आकाश सिंह और कुलदीप यादव को भी 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ लिया. टीम ने स्‍टीव स्‍मिथ को कप्‍तानी और टीम से रिलीज कर दिया था. इसके साथ ही संजू सैमसन को नया कप्‍तान बनाया था, अब देखना होगा कि संजू सैमसन की कप्‍तानी में टीम कैसा प्रदर्शन करती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद रोहित शर्मा की MI की पूरी टीम  

आईपीएल ऑक्‍शन 2021 के बाद संजू सैमसन की राजस्‍थान रॉयल्‍स की पूरी टीम : संजू सैमसन (कप्तान) बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मारकंडे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, एंड्रयू टाय, क्रिस मॉरिस, शिवम दुबे, चेतन सकरिया, मुत्‍फिजुर रहमान, लियाम लिविंगस्‍टोन, केसी करियप्‍पा, आकाश सिंह, कुलदीप यादव 

आईपीएल ऑक्‍शन 2021 के सबसे महंगे 10 खिलाड़ी 
1. क्रिस मॉरिस : राजस्‍थान रॉयल्‍स : 16.25cr
2. काइल जेमिसन : आरसीबी : 15.00cr
3.ग्‍लेन मैक्‍सवेल : आरसीबी : 14.25cr
4. जाय रिचर्डसन : पंजाब किंग्‍स : 14.00cr
5.कृष्‍णप्‍पा गौतम : सीएसके : 9.25cr
6. रिले मेरेडिथ : पंजाब किंग्‍स : 8.00cr
7. मोइन अली : सीएसके : 7.00cr
8. शाहरुख खान : पंजाब किंग्‍स : 5.25cr
9. टॉम कुरैन : दिल्ली कैपिटल्स : 5.25cr
10. नॉथन कुल्टर नाइल : मुंबई इंडियंस : 5cr