logo-image

IPL 2021 Auction के बाद श्रेयस अय्यर की दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पूरी टीम  

आईपीएल के पिछले सीजन में फाइनल तक का सफर करने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने इस बार अपनी टीम को और भी मजबूत करने की कोशिश की है. टीम ने अपने साथ कई नए खिलाड़ियों को जोड़कर टीम को शानदार और जानदार बना दिया है.

Updated on: 18 Feb 2021, 10:39 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल के पिछले सीजन में फाइनल तक का सफर करने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने इस बार अपनी टीम को और भी मजबूत करने की कोशिश की है. टीम ने अपने साथ कई नए खिलाड़ियों को जोड़कर टीम को शानदार और जानदार बना दिया है. टीम ने इस बार सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में टॉम करन को जोड़ा है, वहीं स्‍टीव स्‍मिथ को भी काफी कम दाम में अपने पाले में कर लिया है. टॉम करन को जहां पांच करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा गया है, वहीं स्‍टीव स्‍मिथ को दो करोड़ 20 लाख रुपये में ही खरीद लिया है. इसके अलावा टीम ने सैमस बिलिंग्‍स को दो करोड़ रुपये में ऑक्‍शन में खरीद लिया है. उमेश यादव को भी एक करोड़ रुपये में ले लिया है, उन्‍हें विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी ने रिलीज कर दिया था. इसके अलावा टीम ने कई खिलाड़ी कम दाम में भी ले लिए हैं. रिपल पटेल, विष्‍णु विनोद, लुकमान हुसैन मेरीवाला, और एम सिद्धार्थ को 20 लाख रुपये में ही ले लिया है. स्‍टीव स्‍मिथ के टीम में आ जाने की टीम का मिडिल आर्डर मजबूत हो गया है, हालांकि उन्‍हें युवा श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी में ही खेलना होगा. टीम के कोच ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग हैं, इसलिए पोंटिंग और स्‍टीव स्‍मिथ की जोड़ी कमाल कर सकती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद केएल राहुल की PBKS की पूरी टीम  

इससे पहले टीम ने खराब प्रदर्शन के बावजूद अपने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को 2021 सीजन की शुरुआत से पहले रिटेन कर लिया था. दिल्ली कैपिटल्स ने कुल 19 खिलाड़ियों को रिटेन किया था, जिसमें छह विदेशी खिलाड़ी भी शामिल थे. फ्रेंचाइजी ने साथ ही चार विदेशी सहित छह खिलाड़ियों को रिलीज भी किया था.  दिल्ली कैपिटल्स ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया था, उनमें भारत के मोहित शर्मा और तुषार देशपांडे, वेस्टइंडीज के केमो पॉल, नेपाल के संदीप लामिछाने, ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी और इंग्लैंड के जेसन रॉय शामिल थे. अब रिलीज किए गए खिलाड़ियों की जो जगह खाली हुई थी, उसे टीम ने भर लिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद रोहित शर्मा की MI की पूरी टीम  

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पूरी टीम : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव,  अवेश खान, प्रवीण दुबे, कैगिसो रबाडा, एनरिक नाटर्ज, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, टॉम कुरैन, स्‍टीव स्‍मिथ, सैम विलिंग्‍स, उमेश यादव, रिपल पटेल, विष्‍णु विनोद, लुकमान हुसैन मेरीवाला, एम सिद्धार्थ

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद शाहरुख खान की KKR की पूरी टीम 

आईपीएल ऑक्‍शन 2021 के सबसे महंगे 10 खिलाड़ी 
1. क्रिस मॉरिस : राजस्‍थान रॉयल्‍स : 16.25cr
2. काइल जेमिसन : आरसीबी : 15.00cr
3.ग्‍लेन मैक्‍सवेल : आरसीबी : 14.25cr
4. जाय रिचर्डसन : पंजाब किंग्‍स : 14.00cr
5.कृष्‍णप्‍पा गौतम : सीएसके : 9.25cr
6. रिले मेरेडिथ : पंजाब किंग्‍स : 8.00cr
7. मोइन अली : सीएसके : 7.00cr
8. शाहरुख खान : पंजाब किंग्‍स : 5.25cr
9. टॉम कुरैन : दिल्ली कैपिटल्स : 5.25cr
10. नॉथन कुल्टर नाइल : मुंबई इंडियंस : 5cr