logo-image

IPL 2021 Auction के बाद शाहरुख खान की KKR की पूरी टीम 

आईपीएल में दो बार चैम्पियन रह चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स ने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक को 2021 सीजन के लिए होने वाली नीलामी से पहले रिटेन कर लिया था. कुलदीप यादव ने 2020 के सीजन में सिर्फ पांच मैच खेले थे.

Updated on: 18 Feb 2021, 09:51 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल में दो बार चैम्पियन रह चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स ने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक को 2021 सीजन के लिए होने वाली नीलामी से पहले रिटेन कर लिया था. कुलदीप यादव ने 2020 के सीजन में सिर्फ पांच मैच खेले थे. कुलदीप यादव को भारतीय टीम में भी पिछले दिनों ज्‍यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज के दूसरे मैच में वे खेले थे. बात अगर ऑक्‍शन की करें तो टीम ने इस बार कुछ अच्‍छे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. उन्‍होंने शाकिब अल हसन को अपने साथ ले लिया है. शाकिब अल हसन पहले भी केकेआर के लिए खेलते आए हैं. हालांकि पिछले साल वे आईपीएल का हिस्‍सा नहीं बन पाए थे, लेकिन अब वे फिर से आईपीएल खेलते हुए नजर आने वाले हैं. केकेआर ने शाकिब अल हसन को तीन करोड़ 20 लाख रुपये में खरीद लिया है. यानी अच्‍छी खासी रकम में वे टीम के साथ जुड़े हैं. वे ऑलराउंडर की भूमिका टीम के लिए निभाते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद डेविड वार्नर की SRH की पूरी टीम 

इसके साथ ही टीम ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से रिलीज किए गए हरभजन सिंह को भी टीम में ले लिया है. हरभजन सिंह का बेस प्राइज दो करोड़ रुपये था, पहले राउंड में उन्‍हें कोई खरीदार नहीं मिला, लेकिन दूसरे राउंड में जब उनका नाम पुकारा गया तो कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्‍हें दो करोड़ के बेस प्राइज में ही खरीद लिया. टीम ने बेन कटिंग को भी 75 लाख रुपये में खरीदा है. करुण नायर 50 लाख रुपये, पवन नेगी को 50 लाख रुपये, वेंकटेश, शेल्‍डन जेक्‍शन और वैभव अरोड़ा को 20 लाख रुपये में टीम ने अपने पाले में कर लिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद विराट कोहली की RCB की पूरी टीम 

इस बीच आपको बता दें कि टीम के पूर्व कप्‍तान दिनेश कार्तिक को लेकर यह सवाल उठने लगे थे कि क्या इस सीजन में उन्हें रिटेन किया जाएगा या नहीं क्योंकि 2020 के सीजन के दौरान उनकी जगह इयोन मोर्गन को टीम का कप्तान बनाया गया था. इयॉन मॉर्गन की इंग्लैंड टीम के साथी टॉम बैंटन उन छह खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें दो बार के आईपीएल चैंपियन ने रिलीज कर दिया है. शाकिब अल हसन के अलावा जो सबसे महंगा सौदा किया वो हरभजन सिंह ही रहे. बाकी सभी खिलाड़ियों को टीम ने कम दाम पर अपने साथ किया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद एमएस धोनी की CSK की पूरी टीम

ऑक्‍शन के बाद केकेआर की पूरी टीम : इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, प्रिसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वारियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती अली, टिम सेफर्ट, शाकिब अल हसन, हरभजन सिंह, शेल्‍डन जैक्‍शन, बेन कटिंग, करुण नायर, पवन नेगी, वेंकटेश, वैभव अरोड़ा 


आईपीएल ऑक्‍शन 2021 के सबसे महंगे 10 खिलाड़ी 
1. क्रिस मॉरिस : राजस्‍थान रॉयल्‍स : 16.25cr
2. काइल जेमिसन : आरसीबी : 15.00cr
3.ग्‍लेन मैक्‍सवेल : आरसीबी : 14.25cr
4. जाय रिचर्डसन : पंजाब किंग्‍स : 14.00cr
5.कृष्‍णप्‍पा गौतम : सीएसके : 9.25cr
6. रिले मेरेडिथ : पंजाब किंग्‍स : 8.00cr
7. मोइन अली : सीएसके : 7.00cr
8. शाहरुख खान : पंजाब किंग्‍स : 5.25cr
9. टॉम कुरैन : दिल्ली कैपिटल्स : 5.25cr
10. नॉथन कुल्टर नाइल : मुंबई इंडियंस : 5cr