logo-image

IPL 2021 Auction के बाद केएल राहुल की PBKS की पूरी टीम  

केएल राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स ने इस बार कई बड़े और महंगे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. टीम ने इस बार जाय रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपये की महंगी रकम में अपने साथ जोड़ा है. वहीं रिले मेरेडिथ को भी आठ करोड़ रुपये में अपनी टीम में ले लिया है.

Updated on: 18 Feb 2021, 10:22 PM

नई दिल्‍ली :

केएल राहुल की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स ने इस बार कई बड़े और महंगे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. टीम ने इस बार जाय रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपये की महंगी रकम में अपने साथ जोड़ा है. वहीं रिले मेरेडिथ को भी आठ करोड़ रुपये में अपनी टीम में ले लिया है. आईपीएल 2020 में टीम की सबसे बड़ी दिक्‍कत ये सामने आई थी कि टीम के पास डेथ ओवर में मोहम्‍मद शमी के साथ कोई तेज गेंदबाज नहीं था, लेकिन अब दो बड़े तेज गेंदबाजों को जोड़कर टीम ने इस कमी को पूरा करने की कोशिश की है. वहीं शाहरुख खान को भी टीम ने पांच करोड़ 25 लाख रुपये में टीम के साथ लिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद रोहित शर्मा की MI की पूरी टीम 

किंग्स इलेवन पंजाब ने 2021 सीजन की शुरुआत से पहले आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल सहित नौ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था. हालांकि ग्‍लेन मैक्‍सवेल को इस बार आरसीबी ने बहुत मोटी रकम में अपने साथ कर लिया है. किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्‍लैन मैक्सवेल को पिछले सीजन में 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और 13 मैचों में केवल 108 रन ही बना पाए थे. इस बार रिलीज किए जाने के बाद वे फिर से ऑक्‍शन के मैदान में आए और 14 करोड़ 25 लाख में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी के हो लिए. किंग्‍स इलेवन पंजाब ने अपना नाम भी बदलकर पंजाब किंग्‍स कर लिया है. टीम ने इस बार ग्‍लेन मैक्सवेल के अलावा वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम, भारत के बल्लेबाज करुण नायर और अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान को भी रिलीज कर दिया था. इसके अलावा टीम ने इस बार मोरिस हेनरीकेज को चार करोड़ 20 लाख और डेविड मलान को उनके बेस प्राइज डेढ़ करोड़ में ही खरीद लिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद शाहरुख खान की KKR की पूरी टीम 

आईपीएल ऑक्‍शन 2021 के बाद पंजाब किंग्‍स की टीम : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नीलकांडे, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल, जोय रिचर्डसन, रिले मेरेडिथ, मोइजेस हेनरीकेज, डेविड मलान, फेबियान, ऐलन, जलज सक्‍सेना, सौरभ कुमार, उत्‍कर्ष सिंह. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद डेविड वार्नर की SRH की पूरी टीम 

आईपीएल ऑक्‍शन 2021 के सबसे महंगे 10 खिलाड़ी 
1. क्रिस मॉरिस : राजस्‍थान रॉयल्‍स : 16.25cr
2. काइल जेमिसन : आरसीबी : 15.00cr
3.ग्‍लेन मैक्‍सवेल : आरसीबी : 14.25cr
4. जाय रिचर्डसन : पंजाब किंग्‍स : 14.00cr
5.कृष्‍णप्‍पा गौतम : सीएसके : 9.25cr
6. रिले मेरेडिथ : पंजाब किंग्‍स : 8.00cr
7. मोइन अली : सीएसके : 7.00cr
8. शाहरुख खान : पंजाब किंग्‍स : 5.25cr
9. टॉम कुरैन : दिल्ली कैपिटल्स : 5.25cr
10. नॉथन कुल्टर नाइल : मुंबई इंडियंस : 5cr