logo-image

IPL 2021 Auction : रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस MI में इन खिलाड़ियों पर संकट 

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा तो खत्म हो गया है, लेकिन आईपीएल 2021 से पहले टीम इंडिया को अभी इंग्लैंड के साथ टेस्ट, वन डे और टी20 सीरीज खेलनी है. उम्मीद की जा रही है कि अप्रेल के दूसरे सप्ताह से आईपीएल शुरू हो सकता है.

Updated on: 19 Jan 2021, 05:45 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 की तैयारियां तेजी के साथ चल रही हैं. सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियां अपनी अपनी टीम बनाने में लगी हैं. अभी आईपीएल में दो महीने से भी ज्यादा का वक्त बचा हुआ है. टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा तो खत्म हो गया है, लेकिन आईपीएल 2021 से पहले टीम इंडिया को अभी इंग्लैंड के साथ टेस्ट, वन डे और टी20 सीरीज खेलनी है. उम्मीद की जा रही है कि अप्रेल के दूसरे सप्ताह से आईपीएल शुरू हो सकता है. हालांकि इससे पहले सभी टीमों को ये बताना होगा कि वे किन खिलाड़ियों को रिटेन करने  वाली हैं और किन खिलाड़ियों को रिलीज करने वाली हैं. सभी टीमें इस वक्त इसी गुत्थी का सुलझाने में लगी हुई हैं. आज बात करेंगे आईपीएल की सबसे सफल टीम रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की. मुंबई इंडियंस की टीम सबसे मजबूत मानी जाती है और उसने अब तक सबसे ज्यादा पांच बार आइपीएल का खिताब अपने नाम किया था. अब टीम 2021 के अभियान में जुटने वाली है. हालांकि मुंबई इंडियंस के लिए रिलीज और रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट बनाना उतना मुश्किल नहीं है, जितना बाकी टीमों के लिए है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये खिलाड़ी बन सकता है KXIP का कप्तान

मुंबई इंडियंस की टीम इस बार भी अपने कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में ही आगे बढ़ती हुई नजर आएगी. सबसे पहले उन खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं, जो टीम के साथ रहने ही वाले हैं, ऐसा नहीं लगता कि टीम मैच जिताऊ खिलाड़ियों के साथ कोई भी छेड़छाड़ करेगी. इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार इस बार भी टीम के साथ रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कायरन पोलार्ड, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, क्रूणाल पांड्या, जयंत यादव और ईशान किशन रहने वाले हैं. ये सभी खिलाड़ी टीम के साथ लंबे समय से जुड़े हुए हैं और सभी टीम की जीत में बड़ा योगदान देते हैं. इसके बाद अब हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनकी इस साल छुट्टी की जा सकती है, यानी इन खिलाड़ियों को रिलीज किया जा सकता है. इस लिस्ट में सौरभ तिवारी, धवल कुलकर्णी, मिशेल मैक्लेनघन, क्रिस लिन, दिग्विजय देशमुख और अदित्य तारे शामिल हैं. इनमें से बहुत से खिलाड़ी तो आईपीएल 2020 में एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : डेविड वार्नर की SRH से इन खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी 

अब बात उन खिलाड़ियों की, जिनको लेकर टीम मैनेजमेंट के मन में तरह तरह के सवाल हैं. यानी उन्हें  रिटेन किया जाए या फिर रिलीज कर दिया जाए, इसमें कई बड़े खिलाड़ी भी शामिल हैं. इस लिस्ट में रदरफोर्ट, अनमोलप्रीत सिंह, मोहसिन खान, प्रिंस बलबंत राय सिंह, नाथन कुल्टर नाइल, अनुकूल रॉय का नाम शामिल बताया जा रहा है. अब देखना होगा किटीम इसमें से किसे बाहर का रास्ता दिखाती है और किसे अपने साथ ही रखती है. हालांकि मुंबई इंडियंस की टीम अभी भी सबसे मजबूत है और टीम अगर अपनी पिछले साल वाली टीम के साथ ही मैदान में उतर जाए तो भी उसकी सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा और बड़ी बड़ी टीमों को हराने का माद्दा टीम रखती है.