logo-image

IPL Auction में मुंबई ने अर्जुन तेंदुलकर को खरीदा, अब Nepotism को लेकर हुए ट्रोल

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को चेन्नई में जारी आईपीएल-2021 नीलामी में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में खरीद लिया.

Updated on: 19 Feb 2021, 11:39 AM

नई दिल्ली :

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को चेन्नई में जारी आईपीएल-2021 नीलामी में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में खरीद लिया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था और मुंबई ने उन्हें इसी बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ा. वह हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेले थे और वह पिछले कुछ समय से मुंबई इंडियंस की टीम के साथ ट्रेनिंग करते आ रहे थे. वहीं अब अर्जुन के मुंबई द्वारा खरीदने पर Nepotism के आरोप लगने लगे हैं और सोशल मीडियो पर ट्रोल हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: Maxwell से Morris तक कौन कितने में बिका, पूरी लिस्ट

अर्जुन के पिता सचिन भी अपने समय में मुंबई इंडियंस के लिए ही आईपीएल में खेल चुके हैं. अर्जुन के अलावा आकाश सिंह को राजस्थान ने 20 लाख रुपये में, कोलकाता ने पवन नेगी को 50 लाख रुपये में और वेंकटेश अय्यर को 20 लाख रुपये में खरीदा. पहले से कयास लगाया जा रहा था कि अर्जुन तेंदुलकर मुंबई में जाएंगे और वैसा ही हुआ हालांकि पहले उनके सिलेक्शन पर सवाल खड़े हो रहे थे लेकिन अब उन्हें आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के कैंप में देखा जाएगा. बात दें कि इस बार ऑक्शन के लिए 1114 अपना रजिस्‍ट्रेशन कराया था, लेकिन जब इसे शॉर्टलिस्‍ट किया गया तो ये आंकड़ा 292 पर ही आ गया है. लेकिन ऑक्शन से पहले मार्क वुड ने अपना नमा वापस लिया और 291 खिलाड़ियों पर बोली लगी. इसमें 164 भारत के खिलाड़ी हैं, 124 विदेशी और तीन एसोसिएट देशों के प्लेयर्स को जगह मिली है. अर्जुन तेंदुलकर को पहले भी मुंबई इंडियंस के कैंप में देखा गया है. हाल ही में अर्जुन का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं था लेकिन उन्होंने कुछ दिन पहले ताबड़तोड़ रन बना कर अपनी काबिलियत को साबित किया था

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : हरभजन सिंह और केदार जाधव बेस प्राइज दो करोड़ में बिके

ऑक्‍शन के बाद एमआई की पूरी टीम : रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, अनुकूल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट, राहुल चाहर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान, नाथन कुल्‍टर नाइल, एडम मिलेन, पीयूष चावला, जिमी नीशम, युद्धवीर चरक, मार्को जानसेन, अर्जुन तेंदुलकर.