logo-image

IPL 2021 Auction पर नाराज हुए पूर्व क्रिकेटर Mohammad Azharuddin, जानिए क्यों

आईपीएल का ऑक्शन खत्म हो गया है और टीमों ने अपने पर्स के मुताबिक खिलाड़ियों को शामिल कर लिया है.

Updated on: 19 Feb 2021, 11:12 AM

highlights

  1. आईपीएल 2021 ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने सिर्फ तीन खिलाड़ी खरीदे
  2. हैदराबाद को आईपीएल ऑक्शन में सिर्फ एक विदेशी खिलाड़ी की जरुरत थी
  3. आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मोरिक बिके हैं

नई दिल्ली :

आईपीएल का ऑक्शन खत्म हो गया है और टीमों ने अपने पर्स के मुताबिक खिलाड़ियों को शामिल कर लिया है. सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मोरिस बिके जिन्हें राजस्थान रॉयल्स  ने 16.25 करोड़ में खरीद लिया. इतना ही नहीं क्रिस मोरिस अब आईपीएल इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी बन गए हैं और युवराज सिंह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. इसके बाद काइल जैमिसन को आरसीबी ने 15 करोड़ में खरीदा और ग्लेन मैक्सवेल भी 14.25 में अपनी टीम में शामिल किया. इसी के साथ के गौथम जो अनकैप्ड खिलाड़ी है उन्हें 9.25 करोड़ में चेन्नई ने खरीदा तो पंजाब ने जाय रिचर्डसन को 14 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया. हर किसी ने महंगा खिलाड़ी खरीदा लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने सिर्फ तीन खिलाड़ी को खरीदा जिसमें एक भी हॉम खिलाड़ी नहीं था . अब पूर्व टीम इंडिया के कप्तान और हैदराबाद से खेल चुके Mohammad Azharuddin ने ऑक्शन को लेकर नाराजगी जताई है. अजहर ने कहा है कि किसी भी ये काफी निराशाजनक है कि सनराइजर्स ने एक भी हैदराबाद के खिलाड़ी को नहीं खरीदा. 

 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: Mumbai Indians ने अर्जुन तेंदुलकर को सबसे लास्ट में खरीदा

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद को सिर्फ एक विदेशी खिलाड़ी जरुरत थी जबकि स्क्वॉड को पूरा करने के लिए तीन खिलाड़ी चाहिए थे. ऑक्शन में आखिरी में सनराइजर्स हैदराबाद ने केदार जाधव को दो करोड़ में खरीदा, उसके बाद अफगानिस्तान के मुजीब इर रहमान को 1.50 करोड़ और अंत में सुचित को 30 लाख में शामिल किया. हालांकि हैदराबाद की फ्रेंजाइजी ने एक भी हैदराबाद के खिलाड़ी को टीम में शामिन नहीं किया.  

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस कौन हैं, जानिए आंकड़े 

ऑक्‍शन के बाद ये होगी डेविड वॉर्नर की पूरी टीम : डेविड वार्नर, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, मिशेल मार्श, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराज , संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, शाहबाज नदीम, जे सुचित, केदार जाधव, मुजीब जार्डन