logo-image

IPL 2021 Auction : 17 करोड़ होने के बाद भी एक ही खिलाड़ी खरीद पाएगी धोनी की CSK 

आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू हो चुकी है. आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी कर दी है. इस बीच बीसीसीआई की ओर से आईपीएल 2021 ऑक्‍शन की तारीख भी तय कर दी है.

Updated on: 31 Jan 2021, 06:28 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू हो चुकी है. आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी कर दी है. इस बीच बीसीसीआई की ओर से आईपीएल 2021 ऑक्‍शन की तारीख भी तय कर दी है. इस बार का ऑक्‍शन 18 फरवरी को होगी. इस खिलाड़ियों की बोली चेन्‍नई में लगेगी, जहां भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहले दो टेस्‍ट मैच खेले जाने हैं. इस बीच सभी टीमें इस तैयारी में जुटी हैं कि उन्‍हें 18 फरवरी को कौन से खिलाड़ियों पर दांव लगाएगी. ऐसे में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो इस बार खूब महंग बिकने वाले हैं. जी हां, उसमें कुछ विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं. 

AAM Budget / Union Budget 2021 Nirmala Nitharaman Speech Live Updates

बात अगर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की करें तो टीम के पास वैसे तो इस बार खिलाड़ी खरीदने के लिए 20 करोड़ के आसपास की रकम थी, लेकिन टीम ने करीब तीन करोड़ रुपये में राजस्‍थान रॉयल्‍स से रॉबिन उथप्‍पा को खरीद लिया था, इसलिए अब टीम के पास करीब 17 करोड़ रुपये ही बचे हुए हैं. टीम को इसी छोटी सी रकम में अपने खिलाड़ी खरीदने होंगे. हो सकता है कि टीम किसी मनचाहे खिलाड़ी को अपने पाले में कर ही न पाए.

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी ने किया टीम इंडिया का जिक्र, तो BCCI ने दिया ये जवाब 

सीएसके के अगर खाली स्‍थानों की बात करें तो उनके पास एक ही विदेशी खिलाड़ी स्‍लॉट खाली है. इसके अलावा टीम को छह खिलाड़ियों की जरूरत है. क्‍योंकि टीम के पास कुल सात ही खिलाड़ियों की जगह खाली है. टीम के पास इस वक्‍त कुल 18 खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें रिटेन किया गया है. साथ ही टीम के पास कुल सात ओवरसीज प्‍लेयर अभी भी हैं. टीम की कमान इस बार भी पहले के ही कप्‍तान एमएस धोनी ही रहेंगे. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अब तक तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है, लेकिन टीम का पिछला सीजन काफी खराब गया था. प्‍वांट्स टेबल में टीम का स्‍थान सातवां था. 

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह ने उतारी अनिल कुंबले की नकल, देखिए कुंबले ने क्‍या दिया जवाब 

रिटेन किए गए खिलाड़ी : महेंद्र सिंह धोनी, इमरान ताहिर, लुंगी नगिडी, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, एन जगदीसन, मिशेल सेंटनर, केएम आसिफ, शार्दूल ठाकुर, आर साईं किशोर, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन, कर्ण शर्मा.

राजस्‍थान रॉयल्‍स से ट्रेड किया  : रॉबिन उथप्‍पा.

रिलीज किए गए खिलाड़ी : हरभजन सिंह, केदार जाधव, पीयूष चावला, शेन वॉटसन, मुरली विजय और मोनू कुमार सिंह.